फोटो गैलरी

Hindi Newsअगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS

अगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने दावा किया है कि वह पाकिस्तान से परमाणु बम खरीदने और उसकी अमेरिका में तस्करी करने के बेहद करीब है। आईएस की मैगजीन दाबिक में बंदी बनाए गए ब्रिटिश नागरिक जॉन...

अगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 23 May 2015 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने दावा किया है कि वह पाकिस्तान से परमाणु बम खरीदने और उसकी अमेरिका में तस्करी करने के बेहद करीब है। आईएस की मैगजीन दाबिक में बंदी बनाए गए ब्रिटिश नागरिक जॉन कैंटाली ने लेख लिखा है, जिसमें यह कहा गया है कि एक वर्ष पूर्व यह करना संभव नजर नहीं आ रहा था, लेकिन आज यह ज्यादा संभव है।

कैंटाली फोटोजर्नलिस्ट हैं जिन्हें दो साल पहले आईएस ने बंधी बनाया था और वे तब से ही आईएस के कई प्रचारक वीडियो में नजर आ चुके हैं और कई लेख लिख चुके हैं। "द पर्फेक्ट स्टॉर्म" नामक इस ताजा लेख में आईएस ने दावा किया है कि उसके बैंक में अरबों डॉलर जमा हैं, जिससे वह उन हथियार डीलरों से परमाणु बम खरीदने की तैयारी में है, जिनके भ्रष्ट पाकिस्तारी अधिकारियों से संपर्क हैं।

यहीं नहीं इस लेख में यह भी बताया गया है कि किस तरह बोट या सड़कों के रास्ते इन परमाणु बमों को अमेरिका में स्मगल किया जा सकता है। लेख के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट ने इस बात को कभी राज नहीं रखा कि वह अमेरिका में घुस कर हमला करने की मंशा रखता है। आईएस इस बार कुछ बड़ा करना चाहता है। आर्टिकल के अंत में चेतावनी दी गई है कि आईएस का क्षेत्र जंगल में आग की तरह फैलता जा रहा है, जिस पर कोई नियत्रण नहीं कर पा रहा। कुछ ही समय में आईएस पश्चिमी देशों में भी पहुंच जाएगा।

उधर बकिंघम यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिक्यॉरिटी एंड इंटेलिजेंस स्टडीज के निदेशक एंथनी ग्लीस का कहना है कि अगर आईएस पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीदता है, तो यह न केवल पाकिस्तान के लिए, बल्कि आईएस के लिए भी आत्मघातक होगा, क्योंकि इससे मिलिट्री का दखअल होगा। ग्लीस ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह संभव है कि आईएस परमाणु हथियार खरीद सके। वह केवल पश्चिमी और मिडल ईस्टर्न देशों का डराने और पाकिस्तान का अपमान करने की कोशिश कर रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें