फोटो गैलरी

Hindi NewsISIS ने 4 शिया लड़ाकों को जिंदा जलाया

ISIS ने 4 शिया लड़ाकों को जिंदा जलाया

बर्बर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने चार शिया लड़ाकों को जिंदा जलाने का नया वीडियो जारी किया है। संगठन की वेबसाइट पर अपलोड किये गये इस लगभग पांच मिनट के वीडियो में चार लोगों को हाथ-पैर लोहे...

ISIS ने 4 शिया लड़ाकों को जिंदा जलाया
एजेंसीTue, 01 Sep 2015 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बर्बर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने चार शिया लड़ाकों को जिंदा जलाने का नया वीडियो जारी किया है। संगठन की वेबसाइट पर अपलोड किये गये इस लगभग पांच मिनट के वीडियो में चार लोगों को हाथ-पैर लोहे की जंजीर से बांध कर उन्हें लोहे के एक ढांचे पर टंगा हुआ दिखाया गया है। बाद में नीचे से आग लगा दी गयी है।

वीडियो में मौजूद शिया लड़ाके खुद को हश्द शाबी उर्फ पॉपुलर मोबिलाइजेशन संगठन के सदस्य बता रहे हैं। वे यह भी बता रहे हैं कि उन्हें अनबर प्रांत की राजधानी रमादी से 400 किलोमीटर दूर नेखीब इलाके से बंधक बनाया गया। वीडियो में एक नकाबपोश आतंकवादी बताता है कि फलुजा शहर के पूर्व में स्थित गरमा में शियाओं द्वारा एक सुन्नी व्यक्ति और दियाला प्रांत में तीन सुन्नियों को जलाकर मारे जाने के प्रतिशोध में ये हत्याएं की जा रही हैं।

इस वीडियो में एक सुन्नी व्यक्ति को आग मे झुलसते दिखाया गया है जहां शिया तमाशबीन बनकर खड़े हैं। उसके बाद शिया लड़ाके झुलसे हुए शव को तलवार से टुकड़ों में काटते नजर आ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें