फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्राइल ने गाजा पर तेज किए हमले, सौ की मौत

इस्राइल ने गाजा पर तेज किए हमले, सौ की मौत

गाजा में संक्षिप्त शांति के बाद इस्राइल और हमास के बीच मंगलवार को संघर्ष तेज हो गया क्योंकि दोनों पक्षों ने संयम बरतने के अंतरराष्ट्रीय आह्वानों को नजरअंदाज किया और ताजा हमलों में सौ से अधिक फलस्तीनी...

इस्राइल ने गाजा पर तेज किए हमले, सौ की मौत
एजेंसीTue, 29 Jul 2014 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजा में संक्षिप्त शांति के बाद इस्राइल और हमास के बीच मंगलवार को संघर्ष तेज हो गया क्योंकि दोनों पक्षों ने संयम बरतने के अंतरराष्ट्रीय आह्वानों को नजरअंदाज किया और ताजा हमलों में सौ से अधिक फलस्तीनी मारे गये।

यहूदी देश ने युद्ध के दीर्घकालिक होने की चेतावनी दी जिसमें अब तक 1100 लोग मारे गए हैं। इस्राइल ने फलस्तीन की ओर से होने वाले राकेट हमलों के जवाब में गाजा पट्टी पर बमबारी बढ़ा दी और तीन सघन आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों को चेतावनी दी कि वे अपने घर खाली कर दें।

इस्राइल ने 60 हवाई हमले किये जिसमें गाजा का एकमात्र बिजली संयंत्र क्षतिग्रस्त हो गया। इस्राइल ने गाजा पर नियंत्रण करने वाले समूह हमास से संबंधित स्थलों को भी निशाना बनाया।
 गाजा में वितरण कंपनी में इंजीनियर नादल तोमन ने कहा कि एक गोला ईंधन टैंक जबकि दूसरा संयंत्र के भाप इंजन पर गिरा जिससे उसमें आग लग गई।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर चुके तोमन ने कहा कि आग को काबू में करना बहुत मुश्किल था। इस्राइली युद्धक विमानों ने गाजा में हमास के शीर्ष नेता इस्माईल हनिया के घर को भी निशाना बनाया। यह जानकारी हनिया के पुत्र अबेद सलाम हनिया ने देते हुए कहा कि इस्राइली दुश्मनों ने हमारे घर पर दो बार हमला किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें