फोटो गैलरी

Hindi Newsएयर एशिया का छूटा विमान, बच गई जान

एयर एशिया का छूटा विमान, बच गई जान

दस सदस्यों वाले एक इंडोनेशियाई परिवार ने आज कहा कि एयर एशिया का विमान क्यूजेड 8501 पकड़ने के लिए पहुंचने में हुई देरी की वजह से वे चमत्कारी ढंग से बच गए। यह विमान सिंगापुर के लिए उड़ान भरने के कुछ ही...

एयर एशिया का छूटा विमान, बच गई जान
एजेंसीMon, 29 Dec 2014 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दस सदस्यों वाले एक इंडोनेशियाई परिवार ने आज कहा कि एयर एशिया का विमान क्यूजेड 8501 पकड़ने के लिए पहुंचने में हुई देरी की वजह से वे चमत्कारी ढंग से बच गए। यह विमान सिंगापुर के लिए उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद लापता हो गया था।

36 वर्षीय क्रिस्टियानावती ने कहा कि ये दस लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए सिंगापुर जा रहे थे। इनमें उनका परिवार, उनकी मां और छोटे भाई का परिवार शामिल था। इन दस लोगों में कुल छह व्यस्क और चार बच्चे थे और इनकी बुकिंग सुबह साढ़े सात बजे उड़ान भरने वाले विमान में थी लेकिन एयर एशिया ने इनकी बुकिंग को दो घंटे पहले जाने वाले विमान में स्थानांतरित कर दिया था।

क्रिस्टियानावती ने कहा, उन्होंने हमें सूचित करने के लिए 15 और 16 दिसंबर को ईमेल किया और फोन भी किया लेकिन हम इनमें से किसी को देख नहीं पाए। उन्होंने कहा, हम साढ़े सात बजे की उड़ान के लिए हवाईअड्डे पर चेक इन के लिए पहुंचे लेकिन हमें बताया गया कि हमारी उड़ानों को बदलकर सुबह साढ़े पांच बजे का कर दिया गया था और हमें देरी हो चुकी है। जाहिर तौर पर हम गुस्सा थे।

उन्होंने कहा, जब हमें नई टिकटें जारी की जा रही थीं तो हमने सुना कि पहले निकला विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। फिर हमने तत्काल अपनी यात्रा रद्द कर दी। उन्होंने कहा, इसके बारे में सुनकर मैं स्तब्ध हो गई और रोने लगी। शायद यह ईश्वर की ही योजना थी कि मैं और मेरा परिवार उस विमान में नहीं थे। यह एक तरह से आशीर्वाद ही था। उम्मीद करती हूं कि विमान मिल जाए और सभी सुरक्षित हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें