फोटो गैलरी

Hindi Newsमिस्र में बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत

मिस्र में बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत

मिस्र के अशांत क्षेत्र उत्तरी सिनाई में एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किए गए एक बम विस्फोट में मंगलवार को 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि घटना में...

मिस्र में बम विस्फोट में 11 पुलिसकर्मियों की मौत
एजेंसीTue, 02 Sep 2014 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मिस्र के अशांत क्षेत्र उत्तरी सिनाई में एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किए गए एक बम विस्फोट में मंगलवार को 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि घटना में हताहत हुए लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी सिनाई के शेख जुवैद क्षेत्र में उनका वाहन आईईडी की चपेट में आ गया। एक अन्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार, सिनाई में मौजूद उग्रवादी संगठन अंसार बैत अल-मकदस इस हमले के लिए जिम्मेदार है।

पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को हटाने के लिए जनवरी 2011 में हुए विद्रोह के बाद से ही उत्तरी सिनाई में हिंसक घटनाएं हो रही हैं। इस्लामी पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को पिछले वर्ष सत्ता से हटाए जाने के बाद से पुलिसकर्मियों और सेना को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों में वृद्धि हुई है।

मुर्सी के तख्ता पलट के बाद हुई हिंसक घटनाओं में करीब 1,400 लोगों की जान गयी है। पिछले वर्ष 14 अगस्त को एक ही दिन में उनके कम से कम 700 समर्थक मारे गए थे। हमलों में कई पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें