फोटो गैलरी

Hindi Newsमाली विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 116: अधिकारी

माली विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 116: अधिकारी

माली में पिछले सप्ताह हुए एअर अल्जीरिया के विमान हादसे में मरने वालों की संख्या घटकर 116 हो गई है। औगादौगु के अधिकारियों ने बताया कि विमान में दो और लोगों के होने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन वे...

माली विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 116: अधिकारी
एजेंसीSat, 02 Aug 2014 09:22 AM
ऐप पर पढ़ें

माली में पिछले सप्ताह हुए एअर अल्जीरिया के विमान हादसे में मरने वालों की संख्या घटकर 116 हो गई है। औगादौगु के अधिकारियों ने बताया कि विमान में दो और लोगों के होने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन वे विमान में मौजूद नहीं थे। पहले इस हादसे में मृतकों की संख्या 118 बताई गई थी।
   
बुर्ना फासो के राष्ट्रपति ब्लेज कॉम्पायोर के सलाहकार जनरल गिलबर्ट डिएंडिएरे ने बताया, मरने वालों की संख्या 118 के बजाय 116 है। फ्रांसीसी अधिकारियों ने पहले मरने वालों की संख्या 118 बताई थी। डिएंडिएरे ने एएफपी को बताया कि जिन दो व्यक्तियों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही थी उनमें से एक व्यक्ति एयरलाइन का कर्मचारी था जिसका नाम भी यात्रियों की सूची में दर्ज था। हालांकि वह विमान में सवार नहीं था। उन्होंने बताया कि दूसरे व्यक्ति ने विमान के उड़ान भरने से पहले अपना टिकट रद्द करा दिया था, लेकिन यात्री सूची में कोई बदलाव नहीं किया गया था।
   
विमान एएच 5017 ने 24 जुलाई की सुबह औगादौगु से अल्जीरिया के लिए उड़ान भरी थी लेकिन भीषण आंधी के बीच विमान के लापता होने की सूचना मिली। बाद में विमान का मलबा उत्तरी माली में पाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें