फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान: पुलिस हिरासत में एक इसाई की मौत, प्रताड़ना का आरोप

पाकिस्तान: पुलिस हिरासत में एक इसाई की मौत, प्रताड़ना का आरोप

पाकिस्तान के लाहौर में, नशीली दवाइयां बेचने के एक आरोपी, 35 वर्षीय इसाई की पुलिस की हिरासत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि शहजाद मसीह उर्फ मिठू को प्रताड़ित...

पाकिस्तान: पुलिस हिरासत में एक इसाई की मौत, प्रताड़ना का आरोप
एजेंसीSun, 23 Nov 2014 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के लाहौर में, नशीली दवाइयां बेचने के एक आरोपी, 35 वर्षीय इसाई की पुलिस की हिरासत में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि शहजाद मसीह उर्फ मिठू को प्रताड़ित किया गया था जिससे उसकी मौत हो गई।
   
हालांकि पुलिस ने कहा कि शहजाद मसीह को पुलिस ने शुक्रवार को ग्रीन टाउन इलाके में नशीली दवाएं बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। कल ग्रीन टाउन पुलिस थाने में दिल का दौरा पड़ने के बाद उसकी मौत हो गई।
   
मृतक के एक रिश्तेदार रहमत मसीह ने बताया सहायक उप निरीक्षक रउफ अहमद ने उसकी (शहजाद की) रिहाई के लिए धन की मांग की थी। हमने मना कर दिया जिसके बाद अहमद और अन्य पुलिस कर्मियों ने उसे प्रताड़ित किया जिससे उसकी मौत हो गई।
   
शहजाद के परिवार वालों ने तथा समुदाय के अन्य लोगों ने पुलिस थाने के सामने प्रदर्शन किया और पथराव किया। नाराज प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए, शीशे तोड़े और पुलिस थाने के बाहर की सड़क अवरूद्ध कर दी। वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया जिसके बाद स्थिति नियंत्रित हो सकी।
   
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैदर अशरफ ने बताया एएसआई अहमद तथा तीन अन्य सिपाहियों को शहजाद के परिवार वालों की शिकायत के आधार पर निलंबित कर दिया गया है। ऐसा लगता है कि मसीह की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।
   
उन्होंने बताया कि मसीह का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें