फोटो गैलरी

Hindi Newsचीन की विकासदर अभी भी ज्यादा : ली केकियांग

चीन की विकासदर अभी भी ज्यादा : ली केकियांग

चीन की अर्थव्यवस्था उचित दायरे में है और चीन की विकास दर अभी भी सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री ली केकियांग ने यह बात कही। केकियांग ने 28 अगस्त को वैश्विक अर्थव्यवस्था एवं वित्तीय क्षेत्र के घटनाक्रमों...

चीन की विकासदर अभी भी ज्यादा : ली केकियांग
एजेंसीSun, 30 Aug 2015 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन की अर्थव्यवस्था उचित दायरे में है और चीन की विकास दर अभी भी सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री ली केकियांग ने यह बात कही। केकियांग ने 28 अगस्त को वैश्विक अर्थव्यवस्था एवं वित्तीय क्षेत्र के घटनाक्रमों एवं चीन पर उनके प्रभाव और नीति प्रतिक्रियाओं पर चर्चा के लिए झोंगनानहाई में स्टेट काउंसिल की विशेष बैठक की अध्क्षता की।

इस बैठक में परिषद के वरिष्ठ अधिकारी और संबंधित आर्थिक एवं वित्तीय विभागों के मंत्रियों ने हिस्सा लिया।  बैठक में मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई और सुझाव तैयार किए गए। केकियांग ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में हाल ही में आए उतार-चढ़ाव से चीन पर प्रभाव पड़ा है लेकिन फिर भी चीन की अर्थव्यवस्था एक उचित दायरे में आगे बढ़ रही है और विकास के संदर्भ में चीन अब भी सबसे आगे है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में वैश्विक बाजारों में अस्थिरता से वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार की दिशा में नई अनिश्चितताएं पैदा हुई हैं। इसका स्वाभाविक प्रभाव चीन के वित्तीय बाजारों, आयात और निर्यात पर पड़ेगा, जिससे चीनी अर्थव्यवस्था पर दबाव बढ़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें