फोटो गैलरी

Hindi Newsभगदड़ में बांग्लादेश में 10 हिंदू श्रद्धालु मरे

भगदड़ में बांग्लादेश में 10 हिंदू श्रद्धालु मरे

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहर पुरानी ब्रह्मपुत्र नदी में पवित्र स्नान के दौरान शुक्रवार को मची भगदड़ में सात महिलाओं समेत कम से कम 10  हिंदू श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।...

भगदड़ में बांग्लादेश में 10 हिंदू श्रद्धालु मरे
एजेंसीFri, 27 Mar 2015 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहर पुरानी ब्रह्मपुत्र नदी में पवित्र स्नान के दौरान शुक्रवार को मची भगदड़ में सात महिलाओं समेत कम से कम 10  हिंदू श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर पीडित 50 साल से अधिक उम्र के हैं। नारायणगढ़ स्थित लांगलबांध में अष्टमी स्नान के दौरान मची भगदड़ में मरने वालों में सात महिलाएं हैं।

उन्होंने कहा कि तकरीबन 30 श्रद्धालु घायल भी हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए पास के चिकित्सालय में ले जाया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह घटना सुबह नौ बजे के करीब हुई जब संकरे तट से पास स्थित दो घाटों से सैकड़ों लोग नदी में जाने का प्रयास कर रहे थे, ज्यादातर पीडितों की तत्काल मौत हो गई।

जीवित बचे लोगों ने शिकायत की कि श्रद्धालुओं पर नियंत्रण के लिए पुलिस और स्वयंसेवक अपर्याप्त संख्या में थे, जिसकी वजह से भगदड़ मची। लांगलबांध एक पवित्र हिंदू स्थल है,  जो राजधानी ढाका में पुरानी ब्रह्मपुत्र नदी के करीब स्थित है। प्रत्येक वर्ष मार्च के अंतिम सप्ताह में बांग्लादेश, भारत और नेपाल से हजारों श्रद्धालु यहां पवित्र स्नान के लिए आते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें