फोटो गैलरी

Hindi Newsपांच ऑस्ट्रेलियाई युवतियां हुईं आईएस में शामिल

पांच ऑस्ट्रेलियाई युवतियां हुईं आईएस में शामिल

ऑस्ट्रेलिया में कम से कम पांच युवतियां इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने में सफल हो गई हैं और मेलबर्न की एक दर्जन से अधिक ऐसी ही युवतियां हैं जो जिहादी बनना चाहती हैं और इनमें से अधिकतर युवतियां...

पांच ऑस्ट्रेलियाई युवतियां हुईं आईएस में शामिल
एजेंसीFri, 29 May 2015 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में कम से कम पांच युवतियां इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने में सफल हो गई हैं और मेलबर्न की एक दर्जन से अधिक ऐसी ही युवतियां हैं जो जिहादी बनना चाहती हैं और इनमें से अधिकतर युवतियां खूंखार आतंकवादियों के बारे में रुमानी ख्याल रखती हैं।

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इन युवतियों की आयु 18 से 20 वर्ष बताई जा रही है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से जाने से पहले अपने इरादों के बारे में अपने परिवार से झूठ बोला था। विक्टोरिया पुलिस की सहायक आयुक्त ट्रैसी लिनफोर्ड ने बताया कि हालांकि सटीक संख्या बताना मुश्किल है, लेकिन राज्य पुलिस ऐसी कम से कम 12 युवतियों को जानती है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया से भागने की कोशिश की और कम से कम पांच महिलाएं आतंकवादी समूह में शामिल होने में सफल भी हो गईं। पुलिस ने बताया कि अन्य युवतियां या तो वापस आ गई हैं या लापता हैं और कुछ मामलों में वे जिहादी दुल्हनें बन गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें