फोटो गैलरी

Hindi Newsचीन में खदान दुर्घटना में 16 श्रमिकों की मौत

चीन में खदान दुर्घटना में 16 श्रमिकों की मौत

चीन के सुदूर पश्चिमी शिनझियांग प्रांत में एक कोयला खदान दुर्घटना में 16 श्रमिक मारे गए हैं। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से दी खबर में कहा है कि यह हादसा प्रांत की...

चीन में खदान दुर्घटना में 16 श्रमिकों की मौत
एजेंसीSat, 25 Oct 2014 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के सुदूर पश्चिमी शिनझियांग प्रांत में एक कोयला खदान दुर्घटना में 16 श्रमिक मारे गए हैं। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से दी खबर में कहा है कि यह हादसा प्रांत की राजधानी रूमकी में शुक्रवार रात उस समय हुआ जब खदान की भीतरी दीवारों की कुछ परतें अचानक धंस गयीं।

इस समय करीब 33 श्रमिक खदान के अंदर काम कर रहे थे। हादसे में छह श्रमिक जान बचाकर निकलने में कामयाब रहे जबकि 11 घायल हो गए और 16 मारे गए। सुरक्षा और बचाव की पर्याप्त सुविधाओं के अभाव में चीन की खदानें दुनिया की सबसे असुरक्षित खदानों में गिनी जाती हैं। इस वर्ष जून में हुए ऐसे ही एक हादसे में 22 श्रमिकों की मौत हुयी थी।
  
खदानों में आए दिन होने वाली इन दुर्घटनाओं के कारण पूरी दुनिया में हो रही खासी फजीहत को देखते हुए चीन सरकार ने वर्ष 2015 तक ऐसी 2 हजार छोटी खदानों को पूरी तरह बंद करने का फैसला किया है जो काफी पुरानी पड़ चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें