फोटो गैलरी

Hindi Newsब्लैक बाक्स से मेलेशियाई विमान को मिसाइल से गिराने की पुष्टि

ब्लैक बाक्स से मेलेशियाई विमान को मिसाइल से गिराने की पुष्टि

पूर्वी यूक्रेन में हाल ही में दुघटर्नाग्रस्त हुये मलेशिया एयरलांइस के एक विमान के व्लैक बाक्स से साफ हो गया है कि एमएच 17 विमान को मिसाइल से गिराया गया था।       ...

ब्लैक बाक्स से मेलेशियाई विमान को मिसाइल से गिराने की पुष्टि
एजेंसीTue, 29 Jul 2014 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी यूक्रेन में हाल ही में दुघटर्नाग्रस्त हुये मलेशिया एयरलांइस के एक विमान के व्लैक बाक्स से साफ हो गया है कि एमएच 17 विमान को मिसाइल से गिराया गया था।    
    
यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं रक्षा परिषद के प्रवक्ता ए लेसेन्को ने सोमवार को बताया कि अंतरराष्ट्रीय जांचकर्ताओं के अनुसार व्लैक बाक्स के डाटा से पता चला है कि राकेट से किये गये हमले के कारण विमान में जबरदस्त विस्फोट हुआ।  
    
रुस समर्थक विद्रोहियों ने मलेशिया को व्लैक बाक्स सौंपा था। जिसकी जांच ब्रिटेन के विशेषज्ञों ने की है। इस बीच नीदरलैंड के जांचकर्ताओं ने विमान हादसे से संबंधित यूक्रेन की ताजा जानकारी की पुष्टि करने से इन्कार कर दिया है। उसका कहना है कि जब तक व्लैक बाक्स के डाटा से विस्तार से पूरी जानकारी नहीं मिल जायेगी। वह कुछ भी नहीं कहेगा। इस माह 17 तारीख को हुये विमान हादसे में उसके 193 नागरिकों की मौत हुयी थी।
       
यूक्रेन और पश्चिम देशों के उसके सहयोगियों ने आरोप लगाया है कि रुस समर्थक विद्रोहियों ने रुस की मद्द से मलेशियाइ विमान को मिसाइल से मार गिराया था। इसको लेकर अमेरिका एवं अन्य देश रुस के खिलाफ कडे प्रतिबंध पर विचार कर रहे हैं।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें