शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 21:30 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
सिंगापुर की पहली महिला स्पीकर होंगी भारतीय मूल की हलीमा
सिंगापुर, एजेंसी First Published:08-01-13 08:03 PM
Image Loading

भारतीय मूल की नेता हलीमा याकूब सिंगापुर की संसद की पहली महिला स्पीकर बनने जा रही हैं। वह माइकल पैमर का स्थान लेंगी, जिन्हें विवाहेत्तर संबंध के कारण इस्तीफा देना पड़ा था।

प्रधानमंत्री ली सेंग लूंग ने कहा कि 14 जनवरी को संसद का सत्र शुरू होने पर वह हलीमा को स्पीकर चुनेंगे। ली ने एक बयान में कहा कि भारतीय मूल की मुस्लिम 58 वर्षीय हलीमा को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाएगा।

पूर्व में वकील रह चुकीं हलीमा सत्तारूढ़ पीपुल्स ऐक्शन पार्टी (पीएपी) से सांसद हैं। पिछले महीने पैमर के इस्तीफा देने के कारण स्पीकर का पद खाली हो गया था। पैमर ने विवाहेत्तर संबंध में शामिल होने के कारण इस्तीफा दिया था। स्पीकर के तौर पर हलीमा के चयन की पुष्टि हो जाएगी क्योंकि पीएपी के पास 99 सदस्यीय सदन में पूर्ण बहुमत है।
 
 
 
टिप्पणियाँ