मंगलवार, 16 सितम्बर, 2014 | 06:22 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व कैग विनोद राय को इन आरोपों पर कानूनी नोटिस भेजा कि टू जी मुददे पर उन्होंने ऑडिटर को प्रभावित करने का प्रयास कियाशिवसेना ने ठुकराई भाजपा की मांग, कहा 135 सीटें देना मुमकिन नहींन्यायालय से राज्य सरकार से कहा कि बाढ़ से प्रभावित व्यक्तियों को अनुग्रह राशि देने पर विचार करे और बैंकिंग सुविधायें मुहैया कराए।महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की मौजूदगी में एक मंत्री सहित नौ निर्दलीय विधायक राकांपा में शामिल हुए।
 
कैलीफोर्निया में याद किए गए पंडित रविशंकर
लॉस एंजेलिस, एजेंसी
First Published:21-12-12 04:49 PM
Last Updated:21-12-12 03:43 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

पूर्व और पश्चिम की संस्कृति को आपस में जोड़ने वाले भारतीय सितारवादक पंडित रविशंकर को उनके मित्रों और परिजनों ने याद किया।

दक्षिणी कैलीफोर्निया में रविशंकर के घर के समीप एन्सीनिटास में इस स्मृति समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उनकी पत्नी सुकन्या तथा बेटियों अनुष्का और नोराह जोन्स, संगीतज्ञ जुबिन मेहता के साथ सैंकड़ों अन्य लोग मौजूद थे।

सेल्फ रियलाइजेशन फेलोशिप नामक संस्था में अनुष्का ने कहा कि मेरे पिता को यहां वक्त बिताना बहुत अच्छा लगता था। उनके पूरे सफर का जश्न इस खूबसूरत जगह पर मनाना बिल्कुल सही लगता है। कई संस्कृतियों के प्रतीक रविशंकर का निधन पिछले सप्ताह 92 वर्ष की आयु में हो गया था। उनके निधन के एक दिन बाद ही उन्हें ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार देने की घोषणा की गई थी।

अनुष्का ने कहा कि रविशंकर के जीवन का जश्न मनाने के लिए यहां एकत्र होने के लिए आप सबका शुक्रिया। अनुष्का की बहन नूराह भी एक जानी मानी गायिका और गीतकार हैं। इस अवसर पर वे भी परिवार के साथ मौजूद थीं। हालांकि, उन्होंने स्मृति समारोह में जुटे लोगों को संबोधित नहीं किया।

बीटल बैंड से जुड़े रह चुके स्वर्गीय जॉर्ज हैरिसन की पत्नी ने रविशंकर से गहरा लगाव जाहिर करते हुए कहा कि रविशंकर विश्व के महान नागरिकों में से एक थे। मैं उनसे ज्यादा प्रसिद्ध और शिष्ट व्यक्ति के बारे में नहीं सोच सकती। रविशंकर को याद करते हुए भावुक हो उठे जुबिन मेहता ने बताया कि महान सितार वादक की मौजूदगी में वे खुद को एक छोटे तिनके की तरह महसूस करते थे।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°