मंगलवार, 02 जून, 2015 | 20:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'योगा टीचर' बने पीएम नरेंद्र मोदी, सोशल मीडिया पर सिखा रहे हैं योगा रेप के आरोप से बरी को बलात्कार पीडित क्यों न कहें जानिए भानगढ़ से जुड़ी कहानियों की हकीकत मानसूनी बारिश अब 88 फीसदी होने का अनुमान युवती से छेड़छाड़ करने वाला उबेर टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार झारखंड की हजारीबाग कोर्ट में एके-47 से फायरिंग, 3 की मौत 187 किमी की दूरी 115 मिनट में तय की गतिमान एक्सप्रेस ने, देखें VIDEO रवि शास्त्री बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच बने बैचलर लड़के-लड़कियों के लिए एयर इंडिया में शानदार नौकरी महू पहुंचे राहुल गांधी, शाम 4 बजे रैली को करेंगे संबोधित
भारत में ऑस्ट्रेलिया के नए उच्चायुक्त नियुक्त हुए हिंदी भाषी सकलिंग
मेलबर्न, एजेंसी First Published:31-12-12 12:50 PM

ऑस्ट्रेलिया के हिंदी भाषी राजनयिक पैट्रिक सकलिंग को भारत में नया उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार सकलिंग अगले महीने दिल्ली में अपनी इस नई जिम्मेदारी को संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री बॉब कर ने सकलिंग की इस नियुक्ति के बारे में एलान किया। बॉब कर ने कहा कि नई दिल्ली में उच्चायुक्त की भूमिका महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत ऑस्ट्रेलिया का चौथा बड़ा निर्यात बाजार है। दोनों देशों के बीच वार्षिक द्विपक्षीय व्यापार 18 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

सकलिंग का अब तक का जीवन राजनयिक का ही रहा है और वह पहले दिल्ली एवं वॉशिंगटन में पदस्थ रह चुके हैं। सिडनी विश्वविद्यालय से हिंदी में स्नात्कोत्तर करने वाले सकलिंग दिल्ली में पीटर वर्गिस का स्थान लेंगे। वर्गिस विदेश एवं व्यापार विभाग के प्रमुख के तौर पर काम करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि सकलिंग का राजनयिक करियर बेहतरीन रहा है। दिल्ली और वॉशिंगटन का अनुभव तथा हिंदी में स्नातकोत्तर होना उच्चायुक्त के तौर पर उनके लिए बेहतरीन रहेगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingद्रविड़ की भूमिका पर घोषणा समय आने पर: ठाकुर
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ की बीसीसीआई में भूमिका पर असमंजस की स्थिति आज भी जारी रही जब बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि उनकी सेवाएं समय आने पर ली जाएंगी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड