रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 13:22 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बुलंदशहर।खुर्जा के तेलियाघाट रजवाहे में रविवार की सुबह युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी| पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया| तलाशी में मृतक की जेब से मोबाइल बरामद हुआ| जिसके आधार पर पुलिस ने मृतक की शिनाख्त बुलंदशहर के मोहल्ला साठा निवासी विनीत चौधरी पुत्र हरप्रसाद के रूप में की है| विनीत बुलंदशहर में मिठाई की दुकान करता था।धारदार हथियार से हमला कर हत्या की आशंका जताई जा रही है| विनीत शनिवार रात दुकान से घर नहीं पहुंचा था।गोड्डा के मेहरमा ठाकुरगंगटी प्रखंड क्षेत्र में बारिश की वजह से नदी में आए बाढ़ का पानी दो गांवों में घुसा। गांव का संपर्क प्रखंड से टूटा
भारत में ऑस्ट्रेलिया के नए उच्चायुक्त नियुक्त हुए हिंदी भाषी सकलिंग
मेलबर्न, एजेंसी First Published:31-12-2012 12:50:25 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

ऑस्ट्रेलिया के हिंदी भाषी राजनयिक पैट्रिक सकलिंग को भारत में नया उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार सकलिंग अगले महीने दिल्ली में अपनी इस नई जिम्मेदारी को संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री बॉब कर ने सकलिंग की इस नियुक्ति के बारे में एलान किया। बॉब कर ने कहा कि नई दिल्ली में उच्चायुक्त की भूमिका महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत ऑस्ट्रेलिया का चौथा बड़ा निर्यात बाजार है। दोनों देशों के बीच वार्षिक द्विपक्षीय व्यापार 18 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

सकलिंग का अब तक का जीवन राजनयिक का ही रहा है और वह पहले दिल्ली एवं वॉशिंगटन में पदस्थ रह चुके हैं। सिडनी विश्वविद्यालय से हिंदी में स्नात्कोत्तर करने वाले सकलिंग दिल्ली में पीटर वर्गिस का स्थान लेंगे। वर्गिस विदेश एवं व्यापार विभाग के प्रमुख के तौर पर काम करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि सकलिंग का राजनयिक करियर बेहतरीन रहा है। दिल्ली और वॉशिंगटन का अनुभव तथा हिंदी में स्नातकोत्तर होना उच्चायुक्त के तौर पर उनके लिए बेहतरीन रहेगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: बिन्नी, इशांत ने श्रीलंका को झंकझोरा
भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने तेज गेंदबाजों के दाम पर सिंहलीज स्पोट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 47 रनों के कुल योग पर श्रीलंका के 6 विकेट झटक लिए हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!