मंगलवार, 28 अप्रैल, 2015 | 21:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपीः संभल एआरटीओ कार्यालय में फायरिंग।यूपी: आजमगढ़ में बिजली गिरने से दो की मौत, हाइवे पर दो घंटे आवागमन बाधितयूपी : मऊ में चक्रवाती तूफान से भारी तबाही, युवती की मौतयूपी: बलिया में बारिश व तूफान ने फिर मचाई तबाही, दो की मौतयूपी: आंधी ने उजाड़ दिये आम के बागीचे, रामनगर का पीपा का पुल काफी दूर तक बहाभूकंप के बाद आंधी-पानी ने ढाया कहर, पूर्वांचल में नौ की मौतयूपी : भूकंप के बाद पूरे अवध क्षेत्र में आंधी-बारिश का कहरपहले ही तबाह किसानों की बची-खुची फसल भी खत्म
भारत-चीन के पास विश्व को प्रभावित करने की ताकत
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:18-12-12 11:20 AM
Image Loading

एशिया में भारत और चीन के बढ़ते महत्व को रेखांकित करते हुए एक शीर्ष भारतीय राजनयिक ने कहा कि ये दोनों देश जो विकल्प देंगे, उससे ना केवल वे खुद, बल्कि विश्व प्रभावित होगा।
   
अमेरिका में भारत के उप दूत अरुण क़े सिंह ने भारत-चीन संबंधों पर अपने भाषण में कहा कि भारत मानता है कि साथ मिलकर काम करना भारत और चीन के पारस्परिक हित में है और इससे द्विपक्षीय एवं अन्य पक्षों के साथ अनिश्चितता घटेगी और एक ऐसा अंतरराष्ट्रीय वातावरण तैयार होगा जो उनके घरेलू बदलाव के प्रयासों के लिए मददगार होगा।
   
उनका बयान ऐसे समय में आया है जब हाल ही में विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने चीन को एक बड़ी तस्वीर का हिस्सा बताते हुए कहा था कि हमारे वैश्विक दृष्टिकोण के संदर्भ में चीन बहुत महत्वपूर्ण है। सिंह ने कहा कि भारत और चीन आज जो विकल्प देते हैं उससे विश्व प्रभावित होगा।
   
फाउंडेशन फार इंडिया एंड इंडियन डायसपोरा स्टडीज द्वारा आयोजित सेमीनार को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एशियाई और वैश्विक ताकतों के रूप में उभरते भारत और चीन के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हो जाता है कि वे एक-दूसरे के हितों एवं आकांक्षाओं के प्रति संवेदनशील बनें।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआरसीबी से बदला चुकता करने उतरेंगे आरआर
एक दूसरे के खिलाफ पिछले मुकाबले में पराजय झेल चुकी राजस्थान रायल्स आईपीएल के कल होने वाले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी।