फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस के नरेंद्र मोदी विरोधी प्रस्ताव के अब 51 सह-प्रायोजक

कांग्रेस के नरेंद्र मोदी विरोधी प्रस्ताव के अब 51 सह-प्रायोजक

अमेरिकी कांग्रेस के उस विवादास्पद प्रस्ताव के अब 50 से अधिक सह प्रायोजक हैं, जिसमें अमेरिकी प्रशासन से प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को वीजा जारी नहीं करने की नीति पर कायम रहने...

कांग्रेस के नरेंद्र मोदी विरोधी प्रस्ताव के अब 51 सह-प्रायोजक
एजेंसीFri, 11 Apr 2014 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी कांग्रेस के उस विवादास्पद प्रस्ताव के अब 50 से अधिक सह प्रायोजक हैं, जिसमें अमेरिकी प्रशासन से प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को वीजा जारी नहीं करने की नीति पर कायम रहने सहित अन्य बातें कही गई हैं।
   
न्यू जर्सी से रश होल्ट और कैलिफोर्निया से बारबरा ली द्वारा प्रस्ताव (एच रेस 417) पर दस्तखत किए जाने के साथ ही इसके प्रायोजकों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। इस द्वि-दलीय प्रस्ताव को डेमोकट्रिक पार्टी के कांग्रेस सदस्य कीथ एलिसन और रिपब्लिकन पार्टी के जो पिट्स ने गत नवंबर में पेश किया था।
   
तभी से यह प्रस्ताव विभिन्न भारतीय अमेरिकी समूहों के बीच विवाद का मुद्दा बना हुआ है। इतना ही नहीं, कई अमेरिकी सांसदों ने इस तरह का प्रस्ताव पेश किए जाने की नीयत पर सवाल खड़े किए हैं।
   
कई सांसद इसके सह प्रायोजक होने से अपना नाम वापस ले चुके हैं, लेकिन इस हफ्ते होल्ट और ली द्वारा इस पर दस्तखत किए जाने से कल इसके प्रायोजकों की संख्या 51 हो गई जिनमें 26 रिपब्लिकन और 25 डेमोक्रेटिक हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें