class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नॉर्वे में भारतीय दंपति को कैद की सजा

नॉर्वे में भारतीय दंपति को कैद की सजा

नॉर्वे में अपने बच्चे के साथ बुरा व्यवहार करने के सिलसिले में आपराधिक मामले का सामना कर रहे भारतीय दंपति को सजा सुनाते हुए जिला अदालत ने पिता को 18 माह की जबकि मां को 15 माह कैद की सजा सुनाई।

आंध्रप्रदेश से सॉफ्टवेयर पेशेवर चन्द्रशेखर वल्लभनेनी और उनकी पत्नी अनुपमा को पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था। दोनों को बार-बार धमकी देकर, हिंसा और अन्य तरीकों का सहारा लेकर अपने बच्चे के साथ बुरा व्यवहार करने के मामले में दोषी करार दिया गया है।

अभियोजन पक्ष में इस मामले में पिता के लिए 18 माह की और मां के लिए 15 माह की कैद की सजा की मांग की थी। अदालत ने उसकी मांग मानते हुए दोनों को यही सजा सुनायी।

सजा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि नॉर्वे में स्थित हमारा दूतावास इस मामले में फंसे भारतीयों के साथ है। उन्होंने कहा कि उनकी हिरासत अवधि में भी काउंसलर अधिकारी उनके सपर्क में था। हम उन्हें जरूरत के मुताबिक काउंसलर सेवा मुहैया कराते रहेंगे और उनके वकील के संपर्क में बने रहेंगे।

गिरफ्तारी और आरोपों को वैध ठहराते हुए ओस्लो पुलिस विभाग के अभियोजन पक्ष के प्रमुख कर्ट लिर ने कहा कि बच्चे के शरीर पर जलने के निशान थे और जख्म भी थे। ये बेल्ट से पीटे जाने के निशान थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नॉर्वे में भारतीय दंपति को कैद की सजा