फोटो गैलरी

Hindi Newsनॉर्वे में भारतीय दंपति को कैद की सजा

नॉर्वे में भारतीय दंपति को कैद की सजा

नॉर्वे में अपने बच्चे के साथ बुरा व्यवहार करने के सिलसिले में आपराधिक मामले का सामना कर रहे भारतीय दंपति को सजा सुनाते हुए जिला अदालत ने पिता को 18 माह की जबकि मां को 15 माह कैद की सजा...

नॉर्वे में भारतीय दंपति को कैद की सजा
एजेंसीTue, 04 Dec 2012 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

नॉर्वे में अपने बच्चे के साथ बुरा व्यवहार करने के सिलसिले में आपराधिक मामले का सामना कर रहे भारतीय दंपति को सजा सुनाते हुए जिला अदालत ने पिता को 18 माह की जबकि मां को 15 माह कैद की सजा सुनाई।

आंध्रप्रदेश से सॉफ्टवेयर पेशेवर चन्द्रशेखर वल्लभनेनी और उनकी पत्नी अनुपमा को पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था। दोनों को बार-बार धमकी देकर, हिंसा और अन्य तरीकों का सहारा लेकर अपने बच्चे के साथ बुरा व्यवहार करने के मामले में दोषी करार दिया गया है।

अभियोजन पक्ष में इस मामले में पिता के लिए 18 माह की और मां के लिए 15 माह की कैद की सजा की मांग की थी। अदालत ने उसकी मांग मानते हुए दोनों को यही सजा सुनायी।

सजा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि नॉर्वे में स्थित हमारा दूतावास इस मामले में फंसे भारतीयों के साथ है। उन्होंने कहा कि उनकी हिरासत अवधि में भी काउंसलर अधिकारी उनके सपर्क में था। हम उन्हें जरूरत के मुताबिक काउंसलर सेवा मुहैया कराते रहेंगे और उनके वकील के संपर्क में बने रहेंगे।

गिरफ्तारी और आरोपों को वैध ठहराते हुए ओस्लो पुलिस विभाग के अभियोजन पक्ष के प्रमुख कर्ट लिर ने कहा कि बच्चे के शरीर पर जलने के निशान थे और जख्म भी थे। ये बेल्ट से पीटे जाने के निशान थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें