मंगलवार, 07 जुलाई, 2015 | 21:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    VIDEO: शाहिद और मीरा विवाह के पवित्र बंधन में बंधे, देखिए दिलकश तस्वीरें कुमाऊं में भारी बारिश से 44 मार्ग बंद, केदार पैदल यात्रा भी नहीं हुई शुरू टर्किश एयरलाइंस के विमान में नहीं मिला बम, मिली उड़ान की इजाजत दिल्ली छोड़कर जा रहा है 'चीकू', क्या आपको भी है खबर व्यापमं मामला: शिवराज पर बढ़ा दबाव, सीबीआई जांच को हुए तैयार गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का खतरा सदी की सबसे बड़ी फाइट जीतकर भी हार गए मेवेदर, जानिए कैसे बख्शे नहीं जाएंगे थाने में महिला को जलाकर मारने के दोषी: अखिलेश यादव PHOTO: धौनी के लिए प्रशंसक ने बनवाया खास केक, आप भी देखें गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू
मरने से पहले भारतीय मूल की नर्स ने छोड़ा नोट
लंदन, एजेंसी First Published:12-12-12 10:25 AMLast Updated:12-12-12 11:29 AM
Image Loading

लेबर पार्टी के सांसद कीथ वाज ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई रेडियो के प्रस्तोताओं द्वारा फर्जी कॉल किए जाने की घटना के चलते संभवत: आत्महत्या कर लेने वाली भारतीय मूल की नर्स ने अपने परिवार के सदस्यों लिए एक नोट छोड़ा है, लेकिन परिवार का अब भी मानना है कि उसकी मौत के पीछे की परिस्थितियां स्पष्ट नहीं हैं।

प्रस्तोताओं ने अस्पताल में फर्जी कॉल कर ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडल्टन की गर्भावस्था संबंधी दिक्कतों के बारे में जानकारी हासिल कर इसे रेडियो पर प्रसारित कर दिया था। इसके बाद भारतीय मूल की नर्स जैसिन्था सल्दाना मृत पाई गई थीं। इसे संदिग्ध आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है।

वाज ने नोट में लिखी गई बातों का खुलासा किए बिना कहा कि परिवार पूरे तथ्य चाहता है। मामले से जुड़ी परिस्थितियां स्पष्ट नहीं हैं। परिवार हर चीज के बारे में जानना चाहता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल को और अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है। पूर्ण जांच कराए जाने की जरूरत है और परिवार को भी इसमें शामिल किया जाना चाहिए।

सल्दाना मध्य लंदन के मैरीलिबोन स्थित किंग एड्वर्ड सप्तम अस्पताल में काम करती थीं, जहां केट मिडल्टन का उपचार चल रहा था। ऑस्ट्रेलियाई रेडियो 2डे एफएम डीजेज के प्रस्तोताओं मेल ग्रेग और माइकल क्रिस्टियन ने फोन पर खुद को महारानी और विलियम के पिता प्रिंस चार्ल्स के रूप में पेश कर सल्दाना को मूर्ख बनाया और केट मिडल्टन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल कर ली।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingभारत, न्यूजीलैंड को पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा पाकिस्तान
श्रीलंका के खिलाफ रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तानी टीम मंगलवार को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और न्यूजीलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड