बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 01:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मरने से पहले भारतीय मूल की नर्स ने छोड़ा नोट
लंदन, एजेंसी First Published:12-12-2012 10:25:56 AMLast Updated:12-12-2012 11:29:42 AM
Image Loading

लेबर पार्टी के सांसद कीथ वाज ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई रेडियो के प्रस्तोताओं द्वारा फर्जी कॉल किए जाने की घटना के चलते संभवत: आत्महत्या कर लेने वाली भारतीय मूल की नर्स ने अपने परिवार के सदस्यों लिए एक नोट छोड़ा है, लेकिन परिवार का अब भी मानना है कि उसकी मौत के पीछे की परिस्थितियां स्पष्ट नहीं हैं।

प्रस्तोताओं ने अस्पताल में फर्जी कॉल कर ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडल्टन की गर्भावस्था संबंधी दिक्कतों के बारे में जानकारी हासिल कर इसे रेडियो पर प्रसारित कर दिया था। इसके बाद भारतीय मूल की नर्स जैसिन्था सल्दाना मृत पाई गई थीं। इसे संदिग्ध आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है।

वाज ने नोट में लिखी गई बातों का खुलासा किए बिना कहा कि परिवार पूरे तथ्य चाहता है। मामले से जुड़ी परिस्थितियां स्पष्ट नहीं हैं। परिवार हर चीज के बारे में जानना चाहता है। उन्होंने कहा कि अस्पताल को और अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है। पूर्ण जांच कराए जाने की जरूरत है और परिवार को भी इसमें शामिल किया जाना चाहिए।

सल्दाना मध्य लंदन के मैरीलिबोन स्थित किंग एड्वर्ड सप्तम अस्पताल में काम करती थीं, जहां केट मिडल्टन का उपचार चल रहा था। ऑस्ट्रेलियाई रेडियो 2डे एफएम डीजेज के प्रस्तोताओं मेल ग्रेग और माइकल क्रिस्टियन ने फोन पर खुद को महारानी और विलियम के पिता प्रिंस चार्ल्स के रूप में पेश कर सल्दाना को मूर्ख बनाया और केट मिडल्टन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल कर ली।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।