सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 10:15 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइदुर रहमान का रविवार देर रात निधन, अररिया से दो बार रह चुके हैं विधायक, कुछ दिनों से चल रहे थे बीमार।दिल्ली के मुखर्जी नगर में रात दो बजे स्कूटी और बाइक की टककर में दो की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल।
भारतीय मूल की नर्स की स्मृति में हुई शोकसभा
लंदन, एजेंसी First Published:15-12-2012 11:48:53 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारतीय मूल की दिवंगत नर्स जैसिन्था सालदान्हा की स्मृति में ब्रिस्टल में एक शोकसभा का आयोजन किया गया। ऑस्ट्रेलिया के दो प्रस्तोताओं द्वारा खुद को शाही परिवार का सदस्य बताते हुए लंदन के किंग एड्वर्ड सप्तम अस्पताल में फोन करने और जैसिन्था द्वारा उन्हें गर्भवती डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन के बारे में जानकारी देने के मामले का खुलासा होने के बाद इस नर्स ने खुदकुशी कर ली थी।

केट का इलाज इसी अस्पताल में हुआ था। ब्रिस्टल के सेंट टेरेसा चर्च में आयोजित शोकसभा में जैसिन्था के मित्र और परिवार के सदस्य शामिल हुए। जैसिन्था के पति बेनेडिक्ट बारबोजा अपने बच्चों लीशा (14) और जुनाल (16) को साथ लेकर चर्च पहुंचे। चर्च के फादर टॉम फाइनगेन ने जुनाल को गले लगाया और सांत्वना दी। शोकसभा स्थल पर जैसिन्था की फूलों से सजी तस्वीर लगाई गई थी।

जैसिन्था इस चर्च की सदस्य थीं। वह ब्रिस्टल स्थित दो अन्य चर्चों में अपने परिवार के साथ नियमित जाती थीं। फादर टॉम ने किंग एड्वर्ड सप्तम अस्पताल की नर्स जैसिन्था के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी और फिर उन्होंने लोगों से उसकी याद में मोमबत्तियां जलाने को कहा। उन्होंने जैसिन्था के पति और दोनों बच्चों की ओर से संदेश भी पढ़े। शोकसभा करीब एक घंटे तक चली। इसके बाद जैसिन्था के परिवार के सदस्यों ने कुछ नहीं कहा।

दिवंगत नर्स का शव अंतिम संस्कार के लिए विमान से भारत भेजा गया है। किंग एड्वर्ड सप्तम अस्पताल में भी शोकसभा आयोजित की गई जहां जैसिन्था काम करती थीं। दोनों प्रस्तोताओं ने खुद को महारानी और प्रिंस ऑफ वेल्स बताते हुए फोन किया था। उनकी बात पर भरोसा कर नर्स ने फोन अपने सहयोगी को दे दिया था जिसने गर्भवती केट के अस्पताल में इलाज का ब्यौरा उन्हें दिया था।

अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन लोफ्टाउस ने कहा कि अस्पताल के सभी लोग जैसिन्था को जानते थे और सभी लोग उसकी मौत से सदमे में हैं। इस बीच, द गार्जियन की खबर में कहा गया है कि जांच से पता चला है कि जैसिन्था ने तीन सुसाइड नोट छोड़े हैं। एक में अस्पताल के कर्मचारियों की आलोचना की गई है। इस नोट के कारण उसका परिवार नाराज है और समझा जाता है कि उसके पति बेनेडिक्ट बारबोजा अस्पताल की जांच चाहते हैं।

जैसिन्था के परिवार के करीबी एक सूत्र ने डेली मिरर से कहा कि एक पत्र बड़ा है जिसमें अस्पताल की आलोचना है। जैसिन्था ने अस्पताल में अपने साथ किए गए सलूक पर सवाल उठाए हैं। बेनेडिक्ट चाहते हैं कि इसकी जांच हो और सच सामने आए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।