class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंदिर में स्वाइप मशीन से अर्पित करिये दान

काशी के कई मंदिरों में शीघ्र ही नजर आयेंगी स्वाइप मशीनें

मां अन्नपूर्णा मंदिर, दुर्गामंदिर, दुर्ग विनायक मंदिर भी तैयारी

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालु स्वाइप मशीन से दान दे सकेंगे। एक दो दिनों में मंदिर में एसबीआई की स्वाइप मशीन लग जाएगी। इस बाबत कागजी कार्रवाई पूरी हो गयी है। फिलहाल दो मशीनें लखनऊ से मंगाई जा रही हैं।

डिजीटलीकरण के दौर में अब तक ऑनलाइन दान की व्यवस्था कई मंदिर, ट्रस्ट में थी। अब मंदिरों में दानपेटी, हुण्डी के साथ ही स्वाइप मशीन की व्यवस्था भी होगी। मां अन्नपूर्णा मंदिर के महंत स्वामी रामेश्वरपुरी महाराज ने कहाकि ट्रस्ट और मंदिर से जुड़े बैंक से इस बाबत बात हुई है। बैंक के अधिकारी फिलहाल जनता की सेवा में लगे हैं। इस कारण अभी पूरी व्यवस्था का खाका खींचा नहीं गया है।

काशी अन्नपूर्णा अन्न क्षेत्र ट्रस्ट से भारतीय स्टेट बैंक, आंध्रा बैंक, एचडीएफसी और केनरा बैंक जुड़े हैं। इसके अलावा मां अन्नपूर्णा मंदिर का खाता भारतीय स्टेट बैंक, इलाहाबाद बैंक और केनरा बैंक में है। सभी बैंक से इस संदर्भ में बातचीत होगी, फिर जैसा उचित होगा स्वाइप मशीन लगायी जाएगी।

मां दुर्गा मंदिर के महंत पं. कौशल महाराज ने बताया कि मंदिर से जुड़े सभी लोगों से इस दिशा में बातचीत होगी। बदलते समय के साथ स्वाइप मशीन लगायी जा सकती है। भक्तों की सेवा में यह भी एक कदम होगा।

दुर्गाकुण्ड स्थित दुर्गविनायक गणेश मंदिर के महंत पं. तारकेश्वर दुबे ने बताया कि शीघ्र ही मंदिर में स्वाइप मशीन लगवायी जाएगी ताकि जो दर्शनार्थी, भक्त दान की राशि नकद न देना चाहें लेकिन दान का भाव रखते हैं, वह मशीन का उपयोग कर सकें। सोनारपुर स्थित चिंतामणि गणेश मंदिर के महंत पं. चल्ला सुब्बाराव शास्त्री ने कहा कि अभी तो ऐसी कोई मंशा नहीं है, भविष्य में संभव हो सकता है। लक्सा स्थित महालक्ष्मी मंदिर के महंत पं.शिवप्रसाद पांडेय ने भी इसे अच्छी पहल बताया है। उन्होंने कहा कि महालक्ष्मी मंदिर में भी इसे लगाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mandir me swipe machine se daan