फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में विजलेंस टीम ने लेखपाल को हजार रुपये रिश्वत लेते दबोचा

मऊ में विजलेंस टीम ने लेखपाल को हजार रुपये रिश्वत लेते दबोचा

मऊ जिले में सरायलखंसी थाना क्षेत्र के बढ़ुवागोदाम स्थित मेडिकल स्टोर के दुकानदार से आर्म्स के लिये रिपोर्ट लगाने के नाम पर दस हजार रुपये लेते सदर लेखपाल को विजलेंस गोरखपुर की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार...

मऊ में विजलेंस टीम ने लेखपाल को हजार रुपये रिश्वत लेते दबोचा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ जिले में सरायलखंसी थाना क्षेत्र के बढ़ुवागोदाम स्थित मेडिकल स्टोर के दुकानदार से आर्म्स के लिये रिपोर्ट लगाने के नाम पर दस हजार रुपये लेते सदर लेखपाल को विजलेंस गोरखपुर की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। दुकानदार के बेटे घुरा गुप्ता की बदमाशों ने दुकान पर ही गोली मारकर हत्या कर दी थी।

लेखपाल आर्म्स लेने के मामले में रिपोर्ट लगाने के लिये काफी दिनों से दौड़ा रहा था। इसकी सूचना पीड़ित ने गोरखपुर की टीम को दी। गुरुवार को ही टीम जिले में आकर पहले मामले की छानबीन की थी। मामला सही होने पर शुक्रवार को गिरफ्तार लिया। बढ़ुवागोदाम निवासी घूरा गुप्ता से पांच माह पूर्व बदमाशों ने रंगदारी की मांग की थी। रुपये नहीं देने पर 11 मई की शाम इसके मेडिकल स्टोर की दुकान में बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना को लेकर परिजन दहशत में आ गये थे। आत्म सुरक्षा के लिये मृतक के पिता जमुना गुप्ता ने आर्म्स पिस्तौल के लिये आवेदन किया था। इसकी जांच करके रिपोर्ट लेखपाल शशि शेखर को देना था। लेकिन लेखपाल रिपोर्ट लगाने के नाम पर दस हजार रुपये की मांग करता था। दौड़ते- दौड़ते पीड़ित थक गया था।

इसने 17 अक्टूबर को विजलेंस गोरखपुर के एसपी कुश सौरभ के यहां आवेदन देकर लेखपाल पर कार्रवाई की मांग किया था। मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुये टीम को कार्रवाई के लिये भेजा। टीम के इंचार्ज व इंस्पेक्टर विनय सिंह गुरुवार को ही जिले में आकर डेरा डाल दिये थे। कई लोगों से पहले पूछताछ की। इसके बाद मामला सही पाये जाने पर डीएम- एसपी को इसकी सूचना दी। शुक्रवार की सुबह लेखपाल रुपये लेने के लिये दुकानदार के दुकान पर पहुंचा। इसी दौरान दस हजार रुपये लेते हुये लेखपाल को टीम ने धर दबोचा। गिरफ्तार करके सरायलखंसी थाने लाई। घटना को लेकर खलबली मची रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें