फोटो गैलरी

Hindi Newsतीमारदारों ने मंत्री से की शिकायत, .एक्सरे के नाम पर मांगा जाता है पैसा

तीमारदारों ने मंत्री से की शिकायत, .एक्सरे के नाम पर मांगा जाता है पैसा

बनारस में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे जिले के प्रभारी सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना शनिवार ने मण्डलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारादारों...

तीमारदारों ने मंत्री से की शिकायत, .एक्सरे के नाम पर मांगा जाता है पैसा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बनारस में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे जिले के प्रभारी सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना शनिवार ने मण्डलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारादारों ने मंत्री से शिकायत दर्ज करायी कि अस्पताल में नि:शुल्क एक्सरे की व्यवस्था है फिर भी कर्मचारी एक्सरे के नाम पर पैसा मांगते हैं। तीमारादारों की शिकायत पर गंभीर नगर विकास मंत्री ने सीएमओ को पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए।मंत्री ने शिकायतकर्ता से कहा कि जो शिकायत आप कर रहे हैं उसे लिखित में दें। यदि शिकायत झूठी पायी गई तो आपके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल परिसर एवं वार्डो में निरीक्षण के दौरान गंदगी एवं बिना पानी के कूलर एवं उस पर जमी मिट्टी के परत देख मंत्री भड़क गए। सीएमओ से पूछा कि वार्डो में साफ-सफाई की जिम्मेदारी किसकी है और कूलर में पानी क्यों नही भरा जाता? मंत्री के सवाल पर सीएमओ बंगली झांकने लगे। उन्होंने इसके लिये जिम्मेदार अधिकारी/ कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

करीब एक घंटे तक अस्पताल परिसर में रहे मंत्री ने बर्न, आर्थो, जनरल एवं प्राइवेट वार्डो में भर्ती मरीजों से वार्ता और मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होने मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि शासन की मंशा के अनुरूप मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराया जाय तथा किसी भी दशा में बाहर से दवायें न लिखी जाए। मंत्री ने डायलिसिस यूनिट को बन्द होने का कारण डाक्टरों की कमी बताये जाने पर शीघ्र ही समस्याओं का समाधान कर करने को आश्वासन दिया।। कहा कि शिव प्रसाद गुप्त मण्डलीय चिकित्सालय बहुत पुराना एवं प्रतिष्ठित अस्पताल है। वाराणसी मंडल ही नही बल्कि पूर्वाचल के जनपदों से लोग यहॉ स्वास्थ्य लाभ के लिए मरीज आते है। उन्होंने डाक्टरो सहित पैरामेडिकल कर्मियों की उपस्थित शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराये जाने को सीएमओ से कहा। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों में अफरा-तफरी रही।

इस दौरान कैण्ट के विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक उत्तरी रवीन्द्र जायसवाल, जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें