class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्लीन और ग्रीन काशी बनाने का संकल्प

स्वच्छ और हरीभरी काशी के लिए रविवार को क्रिकेट मैच के जरिये संकल्प लिया गया। खेल के बाद पुरस्कार में तुलसी समेत अन्य पौधे तथा स्क्रैप से बनाए सजावटी सामान खिलाड़ियों को दिये गये। मुख्य अतिथि जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने स्वच्छता के साथ ही लोगों से विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।

नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम क्लीन काशी और मीडियाकर्मियों की टीम ग्रीन काशी के बीच मैच काफी रोमांचक और उतार-चढ़ाव से भरा रहा। इस दौरान स्वच्छता और सुंदरता पर आधारित कमेंटरी भी की जाती रही। टीम क्लीन काशी पीली और टीम ग्रीन काशी हरी जर्सी में मैदान में उतरी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनों टीमों के सदस्यों से परिचय प्राप्त किया और कहा कि क्रिकेट के मैदान से लोकतंत्र के मैदान तक निरंतरता बनी रहनी चाहिए। युवाओं की संस्था स्क्रैपशाला की ओर से स्टॉल लगाया गया था, जिसमें ऐसे सामानों की प्रदर्शनी की गयी, जो आमतौर पर निष्प्रयोज्य समझकर फेक दिये जाते हैं। इनमें पेपरवेट, पेन स्टैंड, गुलदस्ता जैसी वस्तुएं थीं। 20-20 ओवरों के मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल मिलाकर 314 रन बने। क्लीन काशी की ओर से कुछ विजी ट्रॉफी खिलाड़ी भी खेल रहे थे। अवनीकांत मिश्र सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, अवधेश श्रीवास्तव सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और पंकज त्रिपाठी मैन ऑफ द मैच घोषित किये गये।

मैच खत्म होने के बाद नगर आयुक्त श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। मैदान पर अपर नगर आयुक्त बीके द्विवेदी, राजेंद्र सिंह सेंगर, तहसीलदार अविनाश कुमार के अलावा नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी, काशी पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुभाष सिंह, पूर्व अध्यक्ष केडीएन राय, वरिष्ठ पत्रकार शुभाकर दुबे मौजूद रहे।

संक्षिप्त स्कोर: क्लीन काशी (20 ओवर में 9/156, अवधेश-66, आरपी गुप्ता-14, संदीप-13 रन, शंकर-3, पंकज-3, रोहित-2 विकेट )।

ग्रीन काशी (19 ओवर में 6/158, नरेंद्र-28, राजेंद्र 41, पंकज- 17, आर. संजय-16 रन, अवनीकांत-2, संदीप-2, दीपचंद-1 विकेट)।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Oth to make Clean and Green Kashi