फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी के आगमन के मद्देनजर संवारा जा रहा कबीर नगर

मोदी के आगमन के मद्देनजर संवारा जा रहा कबीर नगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट आईपीडीएस के तहत कबीरनगर कॉलोनी को मॉडल के रूप में पेश करने की पूरी तैयारी है। चर्चा है कि प्रधानमंत्री इस महीने के अंत में यहां भूमिगत केबल के जरिये बिजली...

मोदी के आगमन के मद्देनजर संवारा जा रहा कबीर नगर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 03 Dec 2016 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट आईपीडीएस के तहत कबीरनगर कॉलोनी को मॉडल के रूप में पेश करने की पूरी तैयारी है। चर्चा है कि प्रधानमंत्री इस महीने के अंत में यहां भूमिगत केबल के जरिये बिजली आपूर्ति का शुभारंभ करेंगे। बनारस में इसके लिए आईपीडीएस के तहत काम की शुरुआत पीयूष गोयल ने इस साल की शुरुआत में यहीं से की थी। मेयर रामगोपाल मोहले ने शनिवार को विकास से जुड़े विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ बैठक की। इसके बाद सभी अधिकारियों ने कबीर नगर जाकर वहां हो रहे कामों का जायजा लिया।

मेयर ने अधिकारियों से कहा कि इस काम में किसी तरह की हीलाहवाही न की जाय। आईपीडीएस योजना से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि कॉलोनी में केबल से बिजली दी जाने लगी है। खंभों पर लगे तार प्राय: हटा लिये गये हैं। मेयर ने कहा कि यह काम जल्द हो जाना चाहिए। दूरसंचार विभाग के अधिकारियों से कहा कि उनके जो पोल बहुत जरूरी हैं, उन्हें ही छोड़ा जाय। बाकी सभी हटा दिये जायें। ये पोल भी सड़क के बिल्कुल किनारे एक सीध में लगे हों। इसके अलावा इंटरनेट और केबल टीवी के तार भी हटाने को कहा। मेयर ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि इसकी सर्वे रिपोर्ट बनाकर तत्काल उन्हें सौंपी जाय।

मेयर ने आईपीडीएस के तहत गलियों और सड़कों पर लगाए जा रहे पैनल बॉक्स सही तरीके से लगाने को कहा। उन्होंने कहा कि इनके कारण आवागमन में असुविधा होने की शिकायत कई स्थानों से मिल रही है। इसके अलावा गलियों में जहां चौके उखाड़े जा रहे हैं, काम होने के बाद इन्हें यथावत लगा दिया जाय। यही काम सड़कों पर भी हो। मलबा सड़क पर नहीं दिखना चाहिए। बैठक में टीएन मिश्र, राणा प्रताप, सुधाकर गुप्ता, एजेएम तरुण तायल, एसके शर्मा, कैलाश सिंह, लोकेश जैन, अरविन्द श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

कबीर नगर में लगेंगे 250 हेरिटेज पोल

कबीर नगर में हेरिटेज पोल लगा रही ईईएसएल के अधिकारियों ने बताया कि यहां कुल 250 ऐसे पोल लगेंगे। इनमें से 50 पोल लगाए जा चुके हैं। ये एक-दूसरे से 25 मीटर की दूरी पर एक सीध में लग रहे हैं। मेयर ने कहा कि हेरिटेज पोल और लाइट लगाने का काम हर हाल में 15 दिसम्बर तक पूरा कर लिया जाय।

मलबा नहीं हटाया तो लगेगा जुर्माना

कबीरनगर इलाके से शनिवार को 10 ट्रैक्टर और दो हापर मलबा हटाया गया। मेयर ने चेतावनी दी है कि तमाम सहूलियतों के बावजूद अगर मलबा नहीं हटाया गया तो सम्बन्धित व्यक्ति पर 50 हजार रुपया जुर्माना लगाया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें