class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजीपुर : दिलदारनगर स्टेशन पर तूफान एक्सप्रेस से 256 कछुए पकड़े

रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह जीआरपी ने तूफान एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान 256 कछुए बरामद किए हैं। वहीं तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद बरामद कछुओं को वन विभाग जमानियां को सौंप दिया है।

दीपावली तथा छठ पूजा के पर्व को लेकर इन दिनों में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर ट्रेनों में जीआरपी व आरपीएफ सघन चेकिंग अभियान चला रही है। चेकिंग के दौरान जीआरपी को श्रीगंगा नगर से हावड़ा जाने वाली उद्यान आभा तूफान एक्सप्रेस की जनरल बोगी में चेकिंग के दौरान सात बैग संदिग्ध दिखाई पड़े। जीआरपी ने वालों ने जब बैग के बारे में पूछा तो किसी यात्री ने कोई जवाब नहीं दिया। इधर जीआरपी की चेकिंग के दौरान जब तस्करों को जानकारी मिली, तो वह मौके से फरार हो गए। इसके बाद जीआरपी उन सात बैग को लेकर चौकी पर ले आई।

जीआरपी ने जब उन सात बैगों को खोला, तो उसमें 256 कछुए मिले। जीआरपी चौकी प्रभारी ने तत्काल इसकी सूचना अपने उच्चधिकारियों को दी। जीआरपी चौकी प्रभारी अतुल पांडेय ने बताया कि उक्त मामले में अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उच्चधिकारियों के निर्देश पर बरामद किए गए कछुओं को वन विभाग जमानियां को सौंप दिया गया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि त्योहारों तक इसी तरह से ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ghazipur: 256 turtles caught in toofan Express at the dildarnagar station
From around the web