class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोलापुर में जय गुरुदेव के सत्संगियों के खिलाफ मुकदमा

चोलापुर के इमिलिया गांव में 23 अक्तूबर को जय गुरुदेव के प्रस्तावित सत्संग को लेकर प्रशासन का तनाव खत्म होता नहीं दिख रहा है। बुधवार सुबह 11:30 बजे प्रमुख आयोजक गोपाल दीक्षित के नेतृत्व में दर्जनों लोग अचानक थाने पहुंचे, वहां कार्यक्रम की अनुमति मिलने की सूचना देकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गये। इससे तनाव हो गया। इसकी सूचना मिलने पर एसएसपी नितिन तिवारी ने आयोजकों के खिलाफ शांतिभंग का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।

आईजी कार्यालय से मिली अनुमति

प्रमुख आयोजक गोपाल दीक्षित ने चोलापुर थाने पहुंचकर बताया कि आयोजन के लिए डीजीपी कार्यालय से आईजी को निर्देश दिया गया है कि कार्यक्रम होने दें। आईजी की अनुमति मिलने पर कार्यक्रम होगा। यह सूचना देने के बाद अपने समर्थकों के साथ वह आयोजन स्थल के लिए रवाना हो गये। कार्यवाहक एसओ एके सिंह भी मौके पर फोर्स के साथ पहुंच गये। वह किसी तरह आयोजकों को थाने वापस लेकर आए।

इस जगह आयोजन नहीं हो सकता

तनाव की सूचना मिलते ही एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी ग्रामीण आशीष तिवारी फोर्स के साथ पहुंच गये। उन्होंने आयोजकों से बात की समझाने का प्रयास किया लेकिन वे जिद पर अड़े रहे। एसएसपी ने आयोजकों के साथ स्थल का निरीक्षण किया। कहा कि जब तक जिलाधिकारी की अनुमति नहीं होगी, कार्यक्रम नहीं होने देंगे। वहीं एसओ को आदेश दिया कि आयोजकों से सख्ती से निपटें। इनके खिलाफ 107/16 की कार्रवाई करें। देर शाम एसओ ने आयोजकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। एसओ ने कहा कि अगर आयोजक कार्यक्रम करेंगे तो उनपर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIR lodged against Followers of Jaygurudeo in Cholapur
From around the web