फोटो गैलरी

Hindi Newsशोभायात्रा में लहराया केसरिया ध्वज व माथे पर साईं नाम

शोभायात्रा में लहराया केसरिया ध्वज व माथे पर साईं नाम

बेनीपुर स्थित शिव साईं मंदिर से बाबा की पालकी शोभायात्रा निकाली गई। भक्त केसरिया ध्वज लिए एवं माथे पर साईं बाबा नाम की पट्टी बांधे थे। डीजे, शहनाई की धुन पर झूमते हुए चल रहे थे। वहीं मार्ग में बाबा...

शोभायात्रा में लहराया केसरिया ध्वज व माथे पर साईं नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Feb 2017 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बेनीपुर स्थित शिव साईं मंदिर से बाबा की पालकी शोभायात्रा निकाली गई। भक्त केसरिया ध्वज लिए एवं माथे पर साईं बाबा नाम की पट्टी बांधे थे। डीजे, शहनाई की धुन पर झूमते हुए चल रहे थे। वहीं मार्ग में बाबा की झांकी का दर्शन व आरती उतारने के लिए होड़ मची रही। शोभायात्रा के पुन: मंदिर पहुंचने पर पूजन हुआ और भजन संध्या में बाबा की महिमा का गुणगान हुआ।

मंदिर के तीन दिवसीय स्थापनोत्सव के अंतिम दिन शनिवार को सुबह काकड़ आरती, मंगल स्नान के बाद पालकी पूजन के बाद शिरडी के साईं बाबा मंदिर के संत नागेश बाबा के सानिध्य में गाजेबाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई। भक्त ओम साईं नमो नम:, श्री साईं नमो नम:, जय जय साईं नमो नम:, सदगुरु साईं नमो नम: जप कर रहे थे। भर दे मेरी झोली साईं बाबा, तेरे दर पे नहीं कोई खाली, सबका मालिक एक आदि जयकारे भी लगा रहे थे।

शोभायात्रा अकथा, पहड़िया, अशोक विहार कॉलोनी, सारंग चौराहा, काली मंदिर होकर पुन: मंदिर पहुंचीं। जहां महंत शिव प्रकाश पाठक ने महाआरती हुई। भण्डारे में सैकड़ों भक्तों ने प्रसाद लिया। शाम को भजन संध्या में पुनीत जेटली, वैष्णवी आदि कलाकारों ने भजनामृत की वर्षा की। शोभायात्रा में एमएल शर्मा, गीता द्विवेदी आदि भक्तगण शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें