फोटो गैलरी

Hindi Newsबलिया-आनंद विहार सुपरफास्ट को दिखायी हरी झंडी

बलिया-आनंद विहार सुपरफास्ट को दिखायी हरी झंडी

बलिया से आनंदविहार (नयी दिल्ली) के लिए सुपरफास्ट 'भृगु एक्सप्रेस' का शुभारम्भ धनतेरस के दिन शुक्रवार को रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केन्द्रीय मंत्री ने नयी...

बलिया-आनंद विहार सुपरफास्ट को दिखायी हरी झंडी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बलिया से आनंदविहार (नयी दिल्ली) के लिए सुपरफास्ट 'भृगु एक्सप्रेस' का शुभारम्भ धनतेरस के दिन शुक्रवार को रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये केन्द्रीय मंत्री ने नयी ट्रेन को हरी झंडी दिखायी। इस दौरान रेलभवन में उनके साथ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा व राज्यसभा सांसद नीरज शेखर भी थे। जबकि स्थानीय स्टेशन पर ट्रेन को सांसद भरत सिंह, विधायक उपेन्द्र तिवारी व डीआरएम एसके कश्यप ने हरी झंडी दिखायी।

यह साप्ताहिक ट्रेन (नम्बर 22427/22428) हर शनिवार को आनंद विहार से बलिया के लिए रवाना होगी, जबकि यहां से यह ट्रेन रविवार को रात में 10.10 पर खुलेगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अपने संबोधन में रेल मंत्री ने कहा कि पिछली बार बलिया आगमन के समय सांसद भरत सिंह के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा की मांग की थी। इसे पूरा करने के लिए धनतेरस व दीपावली से बेहतर मौका नहीं हो सकता। उम्मीद जतायी कि यह ट्रेन यहां के लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगी। कहा कि रेल मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश में सेवाओं को बेहतर करने की दिशा में कई कदम उठाये हैं। नयी ट्रेन बलिया के लिए तो फायदेमंद होगी ही, पूर्वांचल के कई अन्य जिलों को भी इससे लाभ मिलेगा। साथ ही रेलवे का भी फायदा होगा। नयी ट्रेन के मुख्य चालक यज्ञ नारायण मिश्र थे, जबकि सहायक चालक यूडी सिंह व गार्ड वीके पांडे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें