फोटो गैलरी

Hindi Newsआजमगढ़ में पैसों के लिए उपभोक्ताओं ने जगह-जगह किया चक्काजाम

आजमगढ़ में पैसों के लिए उपभोक्ताओं ने जगह-जगह किया चक्काजाम

नोटबंदी के एक माह बाद भी सड़कों पर प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भी नोट के लिए परेशान किसानों,मजूदरों और महिलाएं सड़क पर उतर गईं और जगह-जगह चक्काजाम कर दिया। मुबारकपुर,बिंद्रा बाजार...

आजमगढ़ में पैसों के लिए उपभोक्ताओं ने जगह-जगह किया चक्काजाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Dec 2016 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी के एक माह बाद भी सड़कों पर प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को भी नोट के लिए परेशान किसानों,मजूदरों और महिलाएं सड़क पर उतर गईं और जगह-जगह चक्काजाम कर दिया। मुबारकपुर,बिंद्रा बाजार और अंबारी बाजार में आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने यूबीआई अंबारी शाखा के प्रबंधक को बैंक में घुसने ही नहीं दिया। जाम से आजमगढ़-लखनऊ और वाराणसी मार्ग पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई। घंटों वाहनों की लाइन लगी रही। पुलिस के समझाने पर किसी तरह जाम समाप्त हुआ।

अंबारी संवाद के अनुसार अंबारी यूबीआई शाखा पर तीसरे दिन गुरुवार को भी कैश न मिलने पर सुबह 10 बजे आक्रोशित किसानों, मजदूरों और महिलाएं सड़क पर आ गईं और अंबारी चौराहा जाम कर दिया। प्रदर्शन करते ग्रामीण सड़क पर धरने पर बैठ गए। जाम की सूचना मिलने पर मौके पर भाजपा के पूर्व सांसद रमाकान्त यादव ने ग्रामीणों को समझा-बुझा कर किसी तरह जाम समाप्त कराया। इस दौरान सवा घंटे तक अंबारी - मार्टीनगंज मार्ग , अंबारी -अहरौला मार्ग और आजमगढ़- लखनऊ मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप रहा। लखनऊ से आने वाले यात्री हलकान रहे। जाम के चलते शाखा प्रबन्धक बैंक के बाहर ही खड़े रहे।

मुहम्मदपुर संवाद के अनुसार बिंद्राबाजार यूबीआई शाखा के बंद रहने से सुबह लगभग 11 बजे खाताधारकों ने आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जाम से वाराणसी से आने वाले यात्री बुरी तरह फंस गए। पुलिस ने घंटे भर बाद कैश आने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। लगभग तीन बजे कैश आने पर भुगतान की प्रक्रिया शुरू की गई। इधर मुहम्मदुपर यूबीआई शाखा कैश के अभाव में बंद रही।

मुबारकपुर संवाद के अनुसार काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैक मुबारकपुर की शाखा पर दो सप्ताह से नकदी भुगतान न होने पर गुस्साए बुनकर सड़क पर आ गए और मुबारकपुर -सठियाव मार्ग जाम कर दिया। ग्रामीणों के उग्र होते देख शाखा प्रबंधक बैंक पर ताला बंद कर फरार हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें