फोटो गैलरी

Hindi News5501 युवओं ने लगायी दौड़, 362 हुए पास

5501 युवओं ने लगायी दौड़, 362 हुए पास

छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में सेना भर्ती रैली के छठवें दिन सोमवार को भदोही और पिंडरा तहसील के युवाओं ने दमखम दिखाया। इस दौरान 362 युवाओं ने रेस जीत ली। सेना में भर्ती के लिए भदोही व पिंडरा के...

5501 युवओं ने लगायी दौड़, 362 हुए पास
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Apr 2017 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में सेना भर्ती रैली के छठवें दिन सोमवार को भदोही और पिंडरा तहसील के युवाओं ने दमखम दिखाया। इस दौरान 362 युवाओं ने रेस जीत ली।

सेना में भर्ती के लिए भदोही व पिंडरा के 8784 युवओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 5501 युवा ट्रैक पर पहुंचे। सुबह 5.30 बजे से दौड़ शुरू हुई। मौसम अनुकूल होने से युवाओं ने खूब फर्राटे भरे। एक-दूसरे को पछाड़ने की होड़ रही। लेकिन जैसे-जैसे धूप तेज होती गयी, युवाओं को गर्मी सताने लगी। अंतिम पांच राउंड की दौड़ में अभ्यर्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गर्मी से परेशान युवा दौड़ पूरी होने के बाद पेड़ों की छांव में शरण लेते रहे। रेस जीतनेवाले अभ्यर्थियों को सेना के जवान घेरे में लेकर फिजिकल टेस्ट के लिए ले जाते रहे।

फर्जी अभ्यर्थी धराया, चेतावनी देकर छोड़ा

रेस में जीतने वाले भदोही के एक अभ्यर्थी ने स्पोर्ट्स का फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर छूट लेने का प्रयास किया था। सर्टिफिकेट की जांच में वह फर्जी पाया गया। इसके बाद जवानों ने इस युवक को अपने पास बैठा लिया। घंटों पूछताछ के बाद कर्नल ने आइंदा से ऐसी गलती न करने की हिदायत दी। इसके बाद उसे घर भेज दिया गया। पांच अप्रैल से शुरू हुई रैली के दौरान अबतक तीन अभ्यर्थी फर्जी पाए गये। कर्नल मनीष धवन ने बताया कि युवाओं के भविष्य को देखते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गयी।

आज दौड़ेंगे वाराणसी के अभ्यर्थी

छावनी स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में 11 अप्रैल को वाराणसी के 1028 अभ्यर्थियों की दौड़ होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें