फोटो गैलरी

Hindi Newsकाशी विद्यापीठ में एक मार्च को मेगा जॉब फेयर

काशी विद्यापीठ में एक मार्च को मेगा जॉब फेयर

काशी विद्यापीठ में विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र की ओर से एक मार्च को जॉब फेयर और कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया है। इसमें निजी और सरकारी कम्पनियां भाग लेंगी। जॉब फेयर मुख्य...

काशी विद्यापीठ में एक मार्च को मेगा जॉब फेयर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 Feb 2017 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

काशी विद्यापीठ में विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र की ओर से एक मार्च को जॉब फेयर और कैम्पस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया है। इसमें निजी और सरकारी कम्पनियां भाग लेंगी। जॉब फेयर मुख्य परिसर के अलावा गंगापुर और एनटीपीसी परिसर में लगेगा।

सोमवार को केंद्र के प्रमुख प्रो. बंशीधर पांडेय ने बताया कि 21 और 22 फरवरी को अवसर शिविर कार्यशाला में छात्र-छात्राओं को विषय विशेषज्ञों की मदद से पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन का मौका मिलेगा, उनका वीडियो और मॉक सेशन होगा। इसके माध्यम से छात्रों को कई उपयोगी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा नियमित वर्कशॉप में छात्रों को रिज्यूम बनाने का तरीका, भाषा दक्षता, जॉब तकनीक और आईटी स्किल बढ़ाने का तरीका बताया जाएगा। वीडियो कान्फ्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से सरकारी और निजी नियोक्ताओं के विशेषज्ञों से छात्रों का साक्षात्कार होगा।

उन्होंने बताया कि पूरी प्रक्रिया को कई चरणों में सम्पन्न होगी। प्रथम चरण में छात्रों का एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। छात्रों को तीन कटेगरी में विभक्त किया जाएगा। ग्रीन कार्ड उन छात्रों को मिलेगा जो सभी कसौटियों पर खरे उतरेंगे। जिन छात्राओं की तैयारी 50-60 फीसदी है उन्हें यलो कार्ड और जिनकी तैयारी बिल्कुल नहीं हैं उन्हें रेड कार्ड दिया जाएगा। ऐसे छात्रों को अलग से ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रशिक्षण के लिए कॅरियर गुरू रविंद्र सहाय की सेवाएं ली जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें