फोटो गैलरी

Hindi Newsमनीष को मिला ओलंपिक की 50 किमी वॉक का टिकट

मनीष को मिला ओलंपिक की 50 किमी वॉक का टिकट

उत्तराखंड के मनीष रावत ने वर्ल्ड चैंपियनशिप की 50 किमी वॉक तय समय पर पूरी कर ओलंपिक का दूसरा टिकट भी पक्का कर लिया है। मनीष ने तीन घंटे 57 मिनट 11 सेकेंड में वॉक पूरी की जो उनका अब तक का पर्सनल...

मनीष को मिला ओलंपिक की 50 किमी वॉक का टिकट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Aug 2015 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के मनीष रावत ने वर्ल्ड चैंपियनशिप की 50 किमी वॉक तय समय पर पूरी कर ओलंपिक का दूसरा टिकट भी पक्का कर लिया है।

मनीष ने तीन घंटे 57 मिनट 11 सेकेंड में वॉक पूरी की जो उनका अब तक का पर्सनल बेस्ट टाइमिंग है। इस टाइमिंग के साथ मनीष भारत के नंबर दो वॉकर बन गए हैं। नंबर एक पर हरियाणा के संदीप सिंह रहे। इससे पहले मनीष ओलंपिक की 20 किमी वॉक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं।

बीजिंग(चीन) में 22 अगस्त से शुरू हुई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शनिवार सुबह चमोली के रहने वाले मनीष की वॉक हुई। कोच अनूप बिष्ट ने बताया कि ओलंपिक के लिए क्वालिफाइंग टाइम चार घंटा दो मिनट था। मनीष ने तय समय से पहले ही अपनी वॉक पूरी कर ओलंपिक के लिए अपना दूसरा टिकट पक्का किया।

इससे पहले वर्ल्ड रेस वॉकिंग कप में मनीष ने 50 किमी वॉक को चार घंटे दो मिनट में पूरा किया था। इस वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। वर्ल्ड चैंपियनशिप में रिकॉर्ड बनाकर मनीष ने भारत में नंबर दो और विश्व में 27वां स्थान हासिल किया है। भारत के नंबर वन वॉकर हरियाणा के संदीप सिंह रहे, जिन्होंने तीन घंटा 57 मिनट 4 सेकेंड में अपनी वॉक पूरी की। संदीप की विश्व रैंकिंग 26वीं रही।

बिष्ट ने बताया कि अब ओलंपिक से पहले मनीष कोई प्रतियोगिता नहीं खेलेंगे। अब पूरा फोकस ओलंपिक पर होगा, इसके लिए मनीष जल्द ही बेंगलुरू के साई ट्रेनिंग सेंटर लौटेंगे। यदि दून में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस जल्द खुलता है तो मनीष यहीं रहकर ओलंपिक की तैयारी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें