फोटो गैलरी

Hindi Newsभूरा की तलाश के लिए दिल्ली में रणनीति

भूरा की तलाश के लिए दिल्ली में रणनीति

बागपत में पुलिस के कब्जे से फरार हुए अमित उर्फ भूरा की तलाश को लेकर अब तीन राज्यों की पुलिस ने संयुक्त अभियान में जिम्मेदारी बांट दी है। ऑपरेशन में फीडबैक को शेयर करने के अलावा हर दिन की अपडेट...

भूरा की तलाश के लिए दिल्ली में रणनीति
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Dec 2014 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

बागपत में पुलिस के कब्जे से फरार हुए अमित उर्फ भूरा की तलाश को लेकर अब तीन राज्यों की पुलिस ने संयुक्त अभियान में जिम्मेदारी बांट दी है। ऑपरेशन में फीडबैक को शेयर करने के अलावा हर दिन की अपडेट सूचनाएं भी दिए जाने पर चर्चा हुई। इस दौरान अति आधुनिक संसाधनों की दिल्ली पुलिस को बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

कुख्याल अपराधी सुनील राठी गैंग के शार्प शूटर अमित उर्फ भूरा की फरारी से पुलिस महकमें की चिंता कम नहीं हुई है। शुक्रवार को भूरा के दो गूर्गे पकड़ने के बाद दिल्ली में संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में दिल्ली, उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड के पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में इस बार पर जोर दिया गया कि अभियान को संयुक्त रूप दिया जाए। इसके बाद तीनों को संसाधनों के अनुरूप जिम्मेदारी बांटी गयी। बैठक में कहा गया कि जो भी भूरा से संबंधित अपडेट जानकारी हासिल करेगा, वह एक-दूसरे से शेयर करें। ताकि जल्द से जल्द भूरा को पकड़ा जा सके। डीआईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि बैठक में समन्वय पर विशेष जोर दिया है। ऑपरेशन को लीड करने वाले अफसरों को सीनियर तक पल-पल की जानकारी दिए जाने तथा जांच में कहीं भी कोई कसर नहीं छोड़ने की बात कही। दिल्ली में हुई इस संयुक्त बैठक के बाद अब भूरा को पकड़ने में पुलिस को जल्द सफलता मिलने की उम्मीदें है।

जेल पर नजर
सुद्धोवाला जेल में अमित उर्फ भूरा की बैरक से मिले मोबाइल, चार्जर, बैटर व नक्शे के टुकड़ों के इर्द-गिर्द भी पुलिस की जांच घूम रही है। दिल्ली व यूपी में चल रहे ऑपरेशन के बीच पुलिस-प्रशासन के अफसर जेल पर नजर रखे हुए हैं। इसके लिए हर दिन जेल का औचक निरीक्षण एवं प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप में जेल पर नजर है। बता दें कि जेल निरीक्षण के  दौरान डीएम व एसएसपी को भूरा की बैरक से जुत्तानुमा चप्पलों के अंदर मोबाइल फोन, पंखे के ऊपर चार्जर तथा कुछ नक्शे के टुकड़े मिले थे। इस दिशा में पुलिस-प्रशासन की जांच चल रही है। संयुक्त जांच में पुलिस इस दिशा में भी चर्चा करेगी। ताकि जेल की भूमिका भी स्पष्ट हो सके।

भूरा को पकड़ने के लिए बनाया प्लान
एसएसपी पुष्पक ज्योति ने बताया कि भूरा को पकड़ने में पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। टीम में हर क्षेत्र में माहिर एवं विशेषज्ञता हासिल लोगों को शामिल किया गया है। ताकि भूरा तक पहुंचने में पुलिस को आसानी हो सके। भूरा से मुकाबला करने में पुलिस पर्याप्त आधुनिक संसाधनों के  साथ ऑपरेशन में जुटी हुई है। टीम में जरूरत पड़ने पर नए लोगों को भी शामिल किया जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें