फोटो गैलरी

Hindi NewsIAS अकादमी में आईटीबीपी जवान ने ली इंस्पेक्टर की जान

IAS अकादमी में आईटीबीपी जवान ने ली इंस्पेक्टर की जान

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के मेन गेट पर सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी के जवान ने झगड़े के बाद अपने साथियों पर लाइट मशीनगन (एलएमजी) से ताबड़तोड़ फायरिंग कर डाली। इससे एक इंस्पेक्टर...

IAS अकादमी में आईटीबीपी जवान ने ली इंस्पेक्टर की जान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Jul 2015 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के मेन गेट पर सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी के जवान ने झगड़े के बाद अपने साथियों पर लाइट मशीनगन (एलएमजी) से ताबड़तोड़ फायरिंग कर डाली। इससे एक इंस्पेक्टर (सूबेदार) और एक जवान घायल हो गए। मसूरी के कम्युनिटी अस्पताल ले जाते वक्त इंस्पेक्टर ने दम तोड़ दिया, जबकि जवान की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे देहरादून रेफर कर दिया गया। फायरिंग करने वाला सिपाही एलएमजी लेकर पास के जंगलों की ओर भाग निकला। देर रात तक पुलिस उसकी तलाश में कांबिंग कर रही थी।

पुलिस के अनुसार हिमाचल निवासी सिपाही चंद्रशेखर मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में तैनात था। शुक्रवार को उसकी ड्यूटी हिमाचल निवासी इंस्पेक्टर सुरेंद्र लाल और बुलंदशहर निवासी सब इंस्पेक्टर अख्तर हुसैन के साथ अकादमी के मेन गेट पर लगी थी। बताया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान चंद्रशेखर का अपने वरिष्ठों से किसी बात पर विवाद हो गया। गुस्साए चंद्रशेखर ने लाइट मशीनगन से फायरिंग शुरू कर दी और गन का मुंह सुरेंद्र और अख्तर की ओर मोड़ दिया। इससे दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। गोलियों की आवाज सुन जब तक बाकी जवान मौके पर पहुंचे, चंद्रशेखर मशीनगन लेकर फरार हो गया।

जवानों ने दोनों घायलों को तुरंत लंढौर स्थित कम्युनिटी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन रास्ते में इंस्पेक्टर सुरेंद्र लाल (50) ने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों के अनुसार सुरेंद्र को तीन गोलियां लगी थीं, जबकि शरीर में सात अन्य घाव भी मिले हैं। वहीं दूसरे घायल जवान अख्तर को प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून रेफर कर दिया गया है।

फरार जवान चंद्र शेखर को ढूंढने के लिए पुलिस और आईटीबीपी देर रात तक जंगल में कांबिंग कर रही थी। देर रात आईटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारी अकादमी पहुंच गए थे, जहां सुरक्षा पर मंथन चल रहा था। उधर, घटना से अकादमी में हड़कंप मच गया। अकादमी गेट पर पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी। मौके पर किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें