फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षकों के हड़ताल के की वजह से नहीं चली कक्षाएं

शिक्षकों के हड़ताल के की वजह से नहीं चली कक्षाएं

राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों के सामूहिक अवकाश में होने की वजह से नैनीताल जिले के 188 विद्यालयों में मंगलवार को पढ़ाई ठप रही। ओखलकांडा एवं बेतालघाट ब्लाक के कुछ विद्यालयों में समय से पहले छुट्टी...

शिक्षकों के हड़ताल के की वजह से नहीं चली कक्षाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 Aug 2016 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों के सामूहिक अवकाश में होने की वजह से नैनीताल जिले के 188 विद्यालयों में मंगलवार को पढ़ाई ठप रही। ओखलकांडा एवं बेतालघाट ब्लाक के कुछ विद्यालयों में समय से पहले छुट्टी कर दी गई। स्कूलों में एमडीएम एवं छात्रवृत्ति फार्म भी जमा नहीं हो पाए।

वार्षिक स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू किए जाने, यात्रा अवकाश का शासनादेश किए जाने सहित 20 सूत्रीय समस्याओं को लेकर राजकीय शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने मंगलवार को देहरादून में धरना- प्रदर्शन किया। जो शिक्षक देहरादून नहीं गए। वह सामूहिक अवकाश में रहे। लिहाजा मंगलवार को जिले के 188 विद्यालयों में अधिकांश शिक्षक सामूहिक अवकाश में रहे। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी में सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश में रहे।

बच्चों ने चलाई कक्षाएं
शिक्षकों के सामूहिक अवकाश में होने की वजह से मंगलवार को कई विद्यालयों में छात्रों ने कक्षाएं चलाई। कुछ विद्यालयों में शिक्षकों की कमी की वजह से समय से पहले छुट्टी कर दी गई।

क्या कहते हैं अफसर
माध्यमिक शिक्षाधिकारी हीरा लाल गौतम ने बताया कि मैदान के विद्यालयों में शिक्षकों के सामूहिक अवकाश में होने की वजह से कुछ दिक्कत हुई। पहाड़ के विद्यालयों में नियमित कक्षाएं चली।

पढ़ाने वाले शिक्षक होंगे चिन्हीत
राजकीय शिक्षक के जिला मंत्री डॉ. विवेक पांडे ने बताया कि कुछ विद्यालयों में शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश नहीं लिया। ऐसे शिक्षकों को चिन्हीत किया जा रह है। संगठन से भी ऐसे शिक्षकों को बाहर किया जा सकता है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें