फोटो गैलरी

Hindi Newsतिब्बती हमेशा भारत के ऋणी रहेंगे: लोबसंग सांगेय

तिब्बती हमेशा भारत के ऋणी रहेंगे: लोबसंग सांगेय

मसूरी में तिब्बत होम्स फाउंडेशन की ओर से आयोजित ग्यातोन सेलिबे्रशन यानी दलाई लामा के 80वें जन्म दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि तिब्बत के प्रधानमंत्री डॉ. लोबसंग सांगेय ने कहा कि भारत ने तिब्बतियों को...

तिब्बती हमेशा भारत के ऋणी रहेंगे: लोबसंग सांगेय
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Oct 2015 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मसूरी में तिब्बत होम्स फाउंडेशन की ओर से आयोजित ग्यातोन सेलिबे्रशन यानी दलाई लामा के 80वें जन्म दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि तिब्बत के प्रधानमंत्री डॉ. लोबसंग सांगेय ने कहा कि भारत ने तिब्बतियों को शिक्षा में जिस तरह से सहयोग दिया, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसके लिए पूरा तिब्बती समुदाय भारत और यहां के निवासियों का धन्यवाद करता है।

शुक्रवार को तिब्बत के प्रधानमंत्री डॉ. लोबसंग सांगेय ने धर्म गुरु दलाई लामा के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत ने तिब्बतियों के लिए अच्छी शिक्षा सुविधाएं प्रदान कीं, जिसके लिए वे हमेशा भारत के ऋणी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि तिब्बती समाज ने भी भारत को निराश नहीं किया और पूरा वादा निभाया। उन्होंने कार्यक्रम में पहुंचे तिब्बती स्कूलों के छात्रों से आह्वान किया कि वे अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। कहा कि असंभव कुछ भी नहीं है, लेकिन हां, इसके लिए मेहनत जरूर करनी होगी। मौके पर तिब्बत होम्स के गेडुन रेंचुन ने स्वागत संबोधन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें