फोटो गैलरी

Hindi Newsसोमवार को 550 तीर्थयात्री पहुंचे बदरीनाथ धाम

सोमवार को 550 तीर्थयात्री पहुंचे बदरीनाथ धाम

तीन दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद सोमवार दोपहर बाद हुई हल्की बारिश ने जोशीमठ के मौसम को एक बार फिर से सुहाना बना दिया है। हल्की बारिश से ठंडे हुए मौसम का यात्रियों ने जमकर लुत्फ उठाया। मौसम विभाग के...

सोमवार को 550 तीर्थयात्री पहुंचे बदरीनाथ धाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Jul 2015 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद सोमवार दोपहर बाद हुई हल्की बारिश ने जोशीमठ के मौसम को एक बार फिर से सुहाना बना दिया है। हल्की बारिश से ठंडे हुए मौसम का यात्रियों ने जमकर लुत्फ उठाया।

मौसम विभाग के हाई अलर्ट के बावजूद जोशीमठ में उतनी बारिश नहीं हुई जितना अनुमान लगाया जा रहा था। बदरीनाथ तक सड़क ठीक होने के कारण सोमवार को 550 तीर्थयात्री बदरीनाथ पहुंचे। थाना कोतवाल जोशीमठ हरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि बदरीनाथ से दर्शन करने के बाद 842 तीर्थयात्री वापस आए हैं। बताया कि सोमवार को हेमकुंड में 171 सिख यात्रियों ने मत्था टेका और 99 तीर्थयात्री हेमकुंड के दर्शन कर गोविन्दघाट लौटे हैं।

जिलाधिकारी का कैंप जारी
मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी चमोली अशोक कुमार और पुलिस अधीक्षक सुनील मीणा का जोशीमठ में कैंप दूसरे दिन भी जारी रहा। डीएम ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से वे जिले के कुछ आलाधिकारियों के साथ जोशीमठ में कैंप किए हुए है। बताया कि जोशीमठ में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश जारी कर दिए हैं। बताया कि बदरीनाथ और घांगरिया में आवश्यकता वाली वस्तुएं पहुंचा दी गई है। बताया कि आपदा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन टीम और आईटीबीपी को सहायता के लिए कह दिया गया है।

फिलहाल स्कूल रहेंगे बंद
जिलाधिकारी ने बताया कि जब तक मौसम साफ नहीं हो जाता है, तब तक जोशीमठ के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। कहा कि कल वे मौसम विभाग के अलर्ट का अध्यन कर विद्यालयों को खोलने संबंध में निर्णय लेंगे।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें