फोटो गैलरी

Hindi Newsकेदारनाथ यात्रियों की रवानगी का सिलसिला शुरू

केदारनाथ यात्रियों की रवानगी का सिलसिला शुरू

मुख्यमंत्री की ओर से एक जुलाई से केदारनाथ पैदल मार्ग खोले जाने की घोषणा के साथ ही ऋषिकेश से केदारनाथ के लिए यात्रियों के जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसके मद्देनजर मंगलवार को केदारनाथ के लिए...

केदारनाथ यात्रियों की रवानगी का सिलसिला शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Jun 2015 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री की ओर से एक जुलाई से केदारनाथ पैदल मार्ग खोले जाने की घोषणा के साथ ही ऋषिकेश से केदारनाथ के लिए यात्रियों के जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसके मद्देनजर मंगलवार को केदारनाथ के लिए 1100 यात्री रवाना हुए।

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के चलते कुछ समय से हेमकुंड साहिब, बदरीनाथ और केदारनाथ जाने वाले मार्ग बाधित थे। इसके चलते ऋषिकेश में ही हजारों यात्री रुके हुए थे। सोमवार को हेमकुंड साहिब और बदरीनाथ मार्ग के खुलने के साथ ही यहां से यात्रियों की रवानगी का सिलसिला भी शुरू हो गया। वहीं, मुख्यमंत्री की ओर से केदारनाथ पैदल मार्ग को एक जुलाई से खोलने की घोषणा की गई है। इससे यात्रियों में फिर से खुशी की लहर दौड़ गई और मंगलवार को करीब 1100 यात्री केदारनाथ के लिए निकल पड़े।
फोटोमेट्रिक पंजीकरण काउंटर के सुपरवाइजर प्रेमअंनत ने बताया कि 27 से 29 जून तक केदारनाथ के लिए लगभग 1100 यात्री पंजीकृत थे। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी वाईके गंगवार ने बताया कि बारिश के चलते जहां भी पैदल मार्ग खस्ताहाल हो चुके थे, रिपोर्ट के अनुसार वे सभी दुरुस्त किए जा चुके हैं।

बढ़ने लगी यात्रियों की संख्या
मंगलवार को चारधाम और हेमकुंड साहिब जाने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई। फोटोमेट्रिक पंजीकरण काउंटर के क्षेत्रीय प्रमुख श्रीनिवास के अनुसार, ऋषिकेश में 172, हरिद्वार में 32, जानकीचप्ती में 4, गंगोत्री में 4, गुप्तकाशी में 60, फाटा में 211, सोनप्रयाग में 13, केदारनाथ में 29, पांडकेश्वर में 257, ऋषिकेश गुरुद्वारे में 93 और गोविंदघाट में 44 पंजीकरण किए गए। उन्होंने बताया कि इनमें 164 यात्री हेमकुंड साहिब जाएंगे।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें