फोटो गैलरी

Hindi Newsरोडवेज के आउटसोर्स कर्मियों को संविदा पर नियुक्ति देने की तैयारी

रोडवेज के आउटसोर्स कर्मियों को संविदा पर नियुक्ति देने की तैयारी

रोडवेज में आउटसोर्स से नौकरी कर रहे 2900 कर्मचारियों को दिवाली से पहले राज्य सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। इन कर्मचारियों को संविदा पर नियुक्ति का प्रस्ताव आगामी कैबिनेट में लाने का निर्देश...

रोडवेज के आउटसोर्स कर्मियों को संविदा पर नियुक्ति देने की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Oct 2016 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज में आउटसोर्स से नौकरी कर रहे 2900 कर्मचारियों को दिवाली से पहले राज्य सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। इन कर्मचारियों को संविदा पर नियुक्ति का प्रस्ताव आगामी कैबिनेट में लाने का निर्देश मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिया है। परिवहन निगम में आउटसोर्स कर्मचारियों की समस्या पर रोडवेज कर्मचारी यूनियन पदाधिकारियों ने संरक्षक सुशील राठी के नेतृत्व में बीजापुर में मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की।

इस दौरान यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी ने आउटसोर्स कर्मचारियों की समस्या रखते हुए कहा कि रोडवेज में बिना किसी एजेंसी के आउटसोर्स कर्मचारी रखे गए हैं। जबकि पुरानी एजेंसी इन कर्मचारियों के ईपीएफ और ईएसआई के पैसे का गबन कर चुकी है। ऐसे में उन्होंने निगम को महत्तपूर्ण सेवा विभाग मानते हुए इन कर्मचारियों को संविदा पर नियुक्ति की मांग रखी।

इस पर मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव को आगामी कैबिनेट में लाने का निर्देश दिया है। महामंत्री चौधरी का कहना है कि यह प्रस्ताव कैबिनेट में पास होने पर आउटसोर्स कर्मचारियों को नियुक्ति की तिथि से संविदा पर माना जाएगा। ऐसे में 2008 से पहले से नौकरी कर रहे 700 कर्मचारियों की स्थाई नियुक्ति का भी रास्ता साफ होगा। उन्होंने कहा कि कैबिनेट की उप समिति भी इस प्रस्ताव पर अपनी रिपोर्ट दे चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें