फोटो गैलरी

Hindi Newsआज से तीन दिन तक दून में रहेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

आज से तीन दिन तक दून में रहेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार से तीन दिन तक देहरादून प्रवास पर रहेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को पुलिस-प्रशासन ने तीन चरणों में फुल ड्रेस फ्लीट के साथ रिहर्सल कर व्यवस्था जांची। इस दौरान कुछ खामी...

आज से तीन दिन तक दून में रहेंगे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Sep 2016 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मंगलवार से तीन दिन तक देहरादून प्रवास पर रहेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा को पुलिस-प्रशासन ने तीन चरणों में फुल ड्रेस फ्लीट के साथ रिहर्सल कर व्यवस्था जांची। इस दौरान कुछ खामी रहने पर कैंट में डी-ब्रीफिंग की गई।

राष्ट्रपति मंगलवार को दिल्ली से विशेष विमान से पौने एक बजे जौलीग्रांट स्थित हवाई अड्डे पहुंचेंगे। यहां महामहिम स्वागत के बाद हेलीकाप्टर से गढ़ीकैंट स्थित जीटीसी हेलीपैड उतरेंगे। यहां से राष्ट्रपति के काफिले में शामिल 25 वाहनों की फ्लीट राजपुर रोड राष्ट्रपति बॉडीगार्ड आशियाना में पहुंचेंगे। यहां राष्ट्रपति परिवार समेत ठहरेंगे। मंगलवार को राष्ट्रपति राजभवन में डिनर करेंगे। इसके बाद बुधवार को केदानाथ दर्शन को रवाना होंगे। केदारनाथ के बाद राष्ट्रपति दून लौटेंगे और राज्यपाल समेत अन्य अफसरों के साथ बैठक करेंगे। गुरुवार को राष्ट्रपति दून से हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी जाएंगी। जहां गंगा आरती कार्यक्रम में परिवार समेत भाग लेंगे। यहां से राष्ट्रपति वापस जौलीग्रांट पहुंचेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति जौलीग्रांट से विशेष विमान से दिल्ली को रवाना होंगे। उधर, सोमवार को राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पुलिस-प्रशासन की फुल ड्रेस फ्लीट रिहार्सल में कुछ खामी देखने को मिली। इस मौके पर डीएम रविनाथ रमन, एसएसपी डा. सदानंद दाते, एसपी सिटी अजय सिंह, एसपी ट्रैफिक धीरेन्द्र गुंज्याल समेत अन्य मौजूद रहे।

फ्लीट रिहर्सल से कुछ जगह लगा जाम
सोमवार को आशियाना से जीटीसी और जीटीसी से आशियाना तक फ्लीट रिहर्सल के दौरान राजपुर रोड, हाथीबड़कला, दिलाराम चौक, और कैंट रोड पर कुछ देर जाम लग गया। हालांकि फ्लीट निकलते ही यातायात सामान्य हो गया था। मंगलवार को भी जौलीग्रांट से दून तक रिहर्सल की जाएगी। इधर, जाम लगने के बाद एसपी ट्रैफिक धीरेन्द्र गुंज्याल ने ट्रैफिक ड्यूटी में लगे पुलिस अफसरों और कर्मियों की बैठक ली। 

लोकार्पण और शिलान्यास होंगे
बॉडीगार्ड स्थित आशियाना में पहुंचकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी पुनर्निमित आशियाना भवन का लोकार्पण और राष्ट्रपति सचिवालय के भवनों का भी शिलान्यास करेंगे।

ये रहेगा राष्ट्रपति का रूट प्लान
मंगलवार
1: 20 बजे जौलीग्रांट पहुंचेंगे। 
1.30 बजे पहले जीटीसी और बाद में आशियाना पहुंचेंगे। 
9:00 बजे राजभवन में डिनर के बाद आशियाना पहुंचेंगे। 
बुधवार
7:25 बजे हेलीकॉप्टर से केदारनाथ होंगे रवाना होंगे। 
8:25 बजे केदारनाथ में हेलीपैड पर पहुंचेगा हेलीकाप्टर 
11:00 वापस आशियाना पहुंचेंगे। 
5:30 बजे आशियाना में हाई-टी पार्टी का आयोजन 
गुरुवार
4:25 बजे दून से हरिद्वार स्थित हेलीपैड जाएंगे। 
5:15 बजे हरिद्वार में गंगा आरती में भाग लेंगे। 
7:05 बजे जौलीग्रांट के लिए होंगे रवाना
8:00 बजे वायुसेना के विमान से दिल्ली रवाना होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें