फोटो गैलरी

Hindi Newsवीडियो: कूड़ा प्रोसेसिंग प्लांट के निर्माण को लेकर उपद्रव में एक शख्स की मौत

वीडियो: कूड़ा प्रोसेसिंग प्लांट के निर्माण को लेकर उपद्रव में एक शख्स की मौत

देहरादून शहर के कूड़ा निस्तारण के लिए बनाए जा रहे शीशमबाड़ा प्रोसेसिंग प्लांट का स्थानीय लोगों ने उग्र विरोध किया। इस दौरान हुए बवाल में जमनपुर निवासी इस्लाम की मौत हो गई। पूरे मामले में पुलिस की...

वीडियो: कूड़ा प्रोसेसिंग प्लांट के निर्माण को लेकर उपद्रव में एक शख्स की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Oct 2016 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून शहर के कूड़ा निस्तारण के लिए बनाए जा रहे शीशमबाड़ा प्रोसेसिंग प्लांट का स्थानीय लोगों ने उग्र विरोध किया। इस दौरान हुए बवाल में जमनपुर निवासी इस्लाम की मौत हो गई। पूरे मामले में पुलिस की बड़ी चूक मानी जा रही है।

शीशमबाड़ा प्लांट को लेकर स्थानीय ग्रामीण लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। विरोध के बीच सोमवार को मेयर विनोद चमोली शिलान्यास के लिए पहुंचे, जिनका भारी विरोध हुआ। भीड़ ने उनकी कार पर हमला बोल दिया। पथराव में कार क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस बमुश्किल उन्हें भीड़ से बचाकर निकाल पाई। इस बीच उपद्रव में एक शख्स की मौत हो गई। उसे घायल हालात में सहसपुर अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

मौत की सूचना के बाद इलाके तनाव की स्थिति पैदा हो गई। इधर, शिलान्यास के लिए पहुंचे मेयर को भी भीड़ से बचने के लिए वापस आने के लिए विधायक राजकुमार की कार में लिफ्ट लेनी पड़ी। इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी चूक सामने आई है। यहां शिलान्यास कार्यक्रम के उग्र विरोध की पूरी संभावना थी, भीड़ भी पहले से कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई थी, बावजूद इसके पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती नहीं की गई। 

इधर, घटना की खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने निंदा की है, साथ ही ग्रामीणों के विरोध को गलत ठहराते हुए लोगों से संयम बरतने की अपील की है। डीएम रविनाथ रमन ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और मृतक शख्स का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें