फोटो गैलरी

Hindi Newsकुमाऊं के एथलीटों ने उत्तराखंड को नेशनल पदक दिलाए

कुमाऊं के एथलीटों ने उत्तराखंड को नेशनल पदक दिलाए

13वीं नेशनल यूथ(अंडर-18) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कुमाऊं के दो एथलीटों ने उत्तराखंड को दो पदक दिलाए हैं। पिथौरागढ़ हॉस्टल के राकेश मंडल ने रजत और साई सेंटर काशीपुर के मोहन सैनी ने कांस्य पदक जीतने में...

कुमाऊं के एथलीटों ने उत्तराखंड को नेशनल पदक दिलाए
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 30 May 2016 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

13वीं नेशनल यूथ(अंडर-18) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कुमाऊं के दो एथलीटों ने उत्तराखंड को दो पदक दिलाए हैं। पिथौरागढ़ हॉस्टल के राकेश मंडल ने रजत और साई सेंटर काशीपुर के मोहन सैनी ने कांस्य पदक जीतने में सफलता हासिल की है।

केरल के कालीकट में 26 से 28 मई तक हुई चैंपियनशिप के लिए 19 मई को उत्तराखंड की टीम घोषित की थी। इसमें साई ट्रेनिंग सेंटर काशीपुर से एकमात्र मोहन सैनी को जगह मिली थी। जबकि पिथौरागढ़ हॉस्टल से चुने गए पांच खिलाड़ियों में राकेश मंडल एक थे। राकेश मंडल ने 1500 मीटर दौड़ में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया। इसमें राकेश 4 मिनट 4.6 सेकंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे और उनको रजत पदक मिला। 

वहीं काशीपुर के मोहन सैनी ने 3000 मीटर दौड़ में 8 मिनट 37.9 सेकंड का समय लेकर तीसरा स्थान प्राप्त कर राज्य का कांस्य पदक दिलाया। उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि मोहन सैनी बीते 3 सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत रहा है। यूथ नेशनल के साथ ही जूनियर नेशनल, नॉर्थ जोन सहित अन्य प्रतियोगिताओं में अभी तक मोहन सैनी 3 सालों में करीब 8 मेडल जीत चुका है। 

राज्य को पदक दिलाने में एसोसिएशन के अध्यक्ष चेतन गुरुंग, चीफ कोच गुरफूल सिंह, स्पोट्र्स कालेज देहरादून के प्रधानाचार्य राजेश ममगाई, एसोसिएशन की तकनीकि कमेटी के हैड केजेएस कलसी, एथलेटिक्स कोच अनूप बिष्ट, विजेंद्र चौधरी ने बधाई दी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें