फोटो गैलरी

Hindi News20 घंटे बाद भी पकड़ से बाहर जख्मी आदमखोर

20 घंटे बाद भी पकड़ से बाहर जख्मी आदमखोर

रामनगर और आसपास के इलाकों में दहशत का पर्याय बन चुके आदमखोर की तलाश में बीस से ज्यादा घंटे से सर्च आपरेशन जारी है।  सोमवार रात करीब 12 बजे तक शिकारी, वन कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण आदमखोर...

20 घंटे बाद भी पकड़ से बाहर जख्मी आदमखोर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Sep 2016 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनगर और आसपास के इलाकों में दहशत का पर्याय बन चुके आदमखोर की तलाश में बीस से ज्यादा घंटे से सर्च आपरेशन जारी है।  सोमवार रात करीब 12 बजे तक शिकारी, वन कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण आदमखोर की तलाश में जुटे रहे लेकिन शातिर आदमखोर पकड़ में नहीं आया। मंगलवार तड़के चार बजे फिर सर्च आपरेशन शुरू किया गया है लेकिन बाघ अभी तक पकड़ से बाहर है। वन विभाग के अफसरों का कहना है कि बाघ कार्बेट में घुसा हो सकता है। जख्मी होने के बाद आदमखोर के और खतरनाक होने का खतरा बढ़ गया है।

रामनगर की आमपोखरा रेंज में दो लोगों को शिकार बना चुका आदमखोर बाघ शिकारियों को लगातार चुनौती दे रहा है। सोमवार दिन बाघ ने आमपोखरा रेंज से लगे खेत में काम कर रही महिला पर हमला कर दिया था। महिला को किसी तरह बचाया जा सका। इस दौरान आदमखोर भी जख्मी हुआ है। इससे उसके और खतरनाक होने की संभावना है। जख्मी होने के बाद बाघ पास में ही गन्ने के खेत में छिप गया था। गन्ने की खेत की घेराबंदी कर शिकारियों ने बाघ को ट्रेंकुलाइज तो किया लेकिन इसके बावजूद वह पकड़ में नहीं आया। देर रात करीब 12 बजे तक चार शिकारियों के अलावा 70 कर्मचारियों और ग्रामीणों की फौज सात हाथियों की मदद से आदमखोर की तलाश में तलाश में लगी रही लेकिन बाघ हाथ नहीं आया।

मंगलवार सुबह चार बजे फिर सर्च आपरेशन शुरू किया गया है। कॉर्बेट पार्क के डायरेक्टर अमित वर्मा ने बताया कि  सुबह चार बजे से सर्च अभियान चलाया गया है। बाघ का मूमेंट सेमलखलिया से सटे कॉर्बेट के जंगल में हो रहा है। आस पास के वन प्रभाग के अफसरों से सहयोग माँगा गया है। दूसरी तरफ बाघ के हमले से नाराज लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें