फोटो गैलरी

Hindi Newsबागेश्वर के पातलीगैर में मकान ढहने से परिवार बेघर

बागेश्वर के पातलीगैर में मकान ढहने से परिवार बेघर

बारिश से खोली गांव के पातलीगैर तोक में एक मकान ढह गया। बेघर परिवार ने बड़े भाई के घर मंे शरण ली है। दूसरी ओर बागेश्वर में बारिश से 15 सड़कें नहीं खुलने से ग्रामीणों को लंबा सफर करना पड़ रहा...

बागेश्वर के पातलीगैर में मकान ढहने से परिवार बेघर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 30 Jul 2016 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश से खोली गांव के पातलीगैर तोक में एक मकान ढह गया। बेघर परिवार ने बड़े भाई के घर मंे शरण ली है। दूसरी ओर बागेश्वर में बारिश से 15 सड़कें नहीं खुलने से ग्रामीणों को लंबा सफर करना पड़ रहा है।

शुक्रवार रातभर की बारिश से पातलीगैर गांव के मनोहर राम का मकान गिर गया। मलबे में बर्तन, राशन, नकदी, जवेर अन्य सभी सामग्री दब गई है। हालांकि उनका परिवार बालबाल बच गया। क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रकाश चंद्र ने बताया कि पीड़ित गरीब है, उसके पास भोजन सामग्री भी नहीं बची है। इधर पटवारी के चपरासी राजेंद्र सिंह ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि पीड़ित को पांच हजार रुपये मुआवजे के कागज तैयार किए जा रहे हैं।

बागेश्वर में बारिश से 15 सड़कें बंद
बागेश्वर में 12 घंटे से जिले में रुक-रुक कर हो रही बारिश से जन जीवन प्रभावित हो गया है। 15 सड़कें शनिवार तक बंद रहीं, इसमंे एक मुख्य मार्ग, एक राज्य तथा जिला, दो राजकीय तथा 11 ग्रामीण सड़कें बंद हैं। अकुणांई-अणां, बागेश्वर-गिरेछीना, कपकोट-पिंडारी, ढफ्टी-झांकरा, पोथिंग-उछात, बालीघाट-धरमघर, मथुरो-लखनी, कौसानी-भतेड़िया, रिखाड़ी-बाछम, शामा-नौकोड़ी, बैड़ा-जारती, भनार-लाथी, कपकोट-रूणी, शामा-तेजम, हरिनगरी-कुलाऊं आदि मोटर मार्ग आवागमन के लिए बंद हैं। इधर आपदा प्रभारी अधिकारी तथा एडीएम एसएस जंगपांगी ने बताया कि सड़कों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है। कई स्थानों पर मलबा पुन: आने से दिक्कत आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें