फोटो गैलरी

Hindi Newsराजकीय शिक्षक संघ के बैनर तले स्कूलों में होगी पूर्णकालिक तालाबंदी, बीईओ दफ्तर में शिक्षक देंगे धरना

राजकीय शिक्षक संघ के बैनर तले स्कूलों में होगी पूर्णकालिक तालाबंदी, बीईओ दफ्तर में शिक्षक देंगे धरना

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे राजकीय शिक्षक संघ ने अब सोमवार से पूर्णकालिक हड़ताल का ऐलान किया है। सोमवार से जिले के सभी राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक स्कूल न जाकर संबंधित खंड...

राजकीय शिक्षक संघ के बैनर तले स्कूलों में होगी पूर्णकालिक तालाबंदी, बीईओ दफ्तर में शिक्षक देंगे धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Sep 2016 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे राजकीय शिक्षक संघ ने अब सोमवार से पूर्णकालिक हड़ताल का ऐलान किया है। सोमवार से जिले के सभी राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक स्कूल न जाकर संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। चयन वेतनमान और उपार्जित अवकाश समेत अन्य मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे राजकीय शिक्षक संघ ने अब सोमवार से पूर्णकालिक हड़ताल का ऐलान किया है। सोमवार से जिले के सभी राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक स्कूल न जाकर संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे। 

अनदेखी का आरोप
राजकीय शिक्षक संघ की शुक्रवार को हुई बैठक में वक्ताओं ने सरकार द्वारा मांगों को अनदेखा करने पर तीखे शब्दों में निंदा की। वक्ताओं ने कहा कि देहरादून में आमरण अनशन को चार दिन हो गए हैं। वहां अनशनकारियों की हालत बिगड़ती जा रही है। बावजूद इसके सरकार और विभाग कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है। शिक्षक नेताओं ने ऐलान किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक आंदोलन जारी रखा जाएगा। तय किया गया कि संघ से जुड़े सभी शिक्षक सोमवार से स्कूल न जाकर बीईओ कार्यालय में धरना देंगे।

दून में क्रमिक अनशन करेंगे नैनीताल के शिक्षक नेता
राजकीय शक्षिक संघ के जिला मंत्री डा. विवेक पाण्डेय ने बताया कि देहरादून में चल रहे संगठन के आमरण अनशन को प्रदेशभर के शिक्षकों का पूरा समर्थन मिल रहा है। इसी क्रम में शनिवार को दून में नैनीताल जिले के संघ पदाधिकारी क्रमिक अनशन करेंगे। इसके लिए सभी शिक्षक नेता देहरादून रवाना हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें