फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड: जंगलों में फंसे दिल्ली के 4 ट्रैकर्स को सुरक्षित निकाला गया

उत्तराखंड: जंगलों में फंसे दिल्ली के 4 ट्रैकर्स को सुरक्षित निकाला गया

देवरियाताल घूमने आये 4 ट्रैकर्स को पुलिस ने बुधवार को सुरक्षित खोज निकाला। सभी चार लोगों को शाम को पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग लाया गया, जहां से उन्हें सामान्य पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। पुलिस के...

उत्तराखंड: जंगलों में फंसे दिल्ली के 4 ट्रैकर्स को सुरक्षित निकाला गया
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Dec 2015 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरियाताल घूमने आये 4 ट्रैकर्स को पुलिस ने बुधवार को सुरक्षित खोज निकाला। सभी चार लोगों को शाम को पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग लाया गया, जहां से उन्हें सामान्य पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

पुलिस के मुताबिक साधनगर पालम नई दिल्ली के रवि ध्यानी, ललित बवाड़ी प्रताप विहार रोहणिी दिल्ली, अभिषेक मेहता बलजीत नगर नई दिल्ली और कोपल गोयल बलजीत नगर नई दिल्ली सोमवार को पर्यटक स्थल देवरियाताल घूमने आए। यहां से ट्रैकर्स तुंगनाथ की ओर जाना चाहते थे, किंतु रास्ता भटकने से वह घने जंगलों की ओर चल दिये। एक ट्रैकर का फोन चमोली जिले में लगा और उन्होंने चमोली पुलिस को अपने फंसे होने की सूचना दी।

इसके बाद चमोली से रुद्रप्रयाग पुलिस को सूचना दी गयी। सूचना पर एसपी पीएन मीणा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दो अलग-अलग पुलिस रेस्क्यू टीम गठित की और दोनों टीमों को रवाना किया। रोणी बुग्याल से थानाध्यक्ष गुप्तकाशी जयपाल सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस रेस्क्यू टीम रवाना हुई। ट्रैकर्स रवि ध्यानी के मोबाइल की जीपीएस लोकेशन निकालते हुए पुलिस ने रातभर काम्बिंग की। बुधवार सुबह 6 बजे पुलिस टीम इन ट्रैकरों के पास पहुंची। 3 बजे सकुशल रुद्रप्रयाग पहुंचाया गया।
रेस्क्यू ऑपरेशन टीम में उप निरीक्षक शरद चन्द्र गुंसाई, थानाध्यक्ष जयपाल नेगी, आरक्षी निरंजन के साथ ही दो आरक्षी, दो पीआरडी व दो वनकर्मी शामिल थे।

इधर, पुलिस टीम के बेहतर कार्य पर पुलिस महानिरीक्षक ने 5 हजार और पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने ढ़ाई हजार रुपये के इनाम देने की घोषणा की है। एसपी पीएन मीणा ने बताया कि चारों ट्रैकर्स के परिजनों को सूचना दे दी गयी है और उन्हें सुरक्षित रुद्रप्रयाग लाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें