फोटो गैलरी

Hindi Newsछह सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं प्रदेशभर की एएनएम

छह सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं प्रदेशभर की एएनएम

छह सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत एएनएम अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण संघ का कहना है कि अगर सोमवार तक सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो आंदोलन तेज करने की रणनीति...

छह सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं प्रदेशभर की एएनएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 11 Sep 2016 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

छह सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत एएनएम अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण संघ का कहना है कि अगर सोमवार तक सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो आंदोलन तेज करने की रणनीति अख्तियार की जाएगी।


पिछले पांच दिनों से प्रदेशभर की तकरीबन 1753 एएनएम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इसके चलते दूरस्त इलाकों समेत किसी भी सरकारी अस्पताल में नौनिहालों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। संघ प्रदेश अध्यक्ष गुड्डी मटूड़ा ने आरोप लगाया कि सरकार किसी भी मोर्चे पर खरी नहीं उतर सकी है, वह तो केवल कर्मचारियों का उत्पीड़न करना जानती है। अगर सोमवार तक कोई निर्णय नहीं लिया गया तो सोमवार को ही बैठक कर क्रमिक अनशन की रणनीति पर विचार किया जाएगा। इस मौके पर विजय जोशी, लताशा, सविता गुरुंग, बीना प्रधान, रूकमणि आदि शामिल रहे।

निष्कासित एएनएम ने मांगी माफी
संघ प्रदेश अध्यक्ष गुड्डी मटूड़ा ने बताया कि बीते शुक्रवार को संगठन विरोधी गतिविधियों के चलते संघ से निष्कासित नौ एएनएम में से एक एएनएम चौनी मुयाल ने मांफी मांग ली है। इसके चलते संघ ने सर्वसम्मति से उनका माफीनामा स्वीकार करते हुए उन्हें संघ में शामिल कर लिया है।

ये हैं प्रमुख मांगें
-2800 की जगह 4200 ग्रेड वेतन दिया जाए
-विभागीय ढांचा बनाया जाए
-महिला स्वास्थ्य कर्मियों के 440 पदों पर भर्ती हो
-सभी महिला स्वास्थ्य कर्मियों को यू हेल्थ कार्ड का लाभ मिले
-वेतन विसंगति को दूर किया जाए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें