फोटो गैलरी

Hindi Newsरामदेव के आश्रम में फायरिंग, एक मरा

रामदेव के आश्रम में फायरिंग, एक मरा

योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में बुधवार को सुरक्षा कर्मियों और ट्रक यूनियन के बीच जमकर पथराव हुआ। इस दौरान फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए। पुलिस ने...

रामदेव के आश्रम में फायरिंग, एक मरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 May 2015 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में बुधवार को सुरक्षा कर्मियों और ट्रक यूनियन के बीच जमकर पथराव हुआ। इस दौरान फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में रामदेव के भाई रामभरत, फैक्टरी के प्रबंधक नागपाल और सुरक्षा प्रभारी बहादुर सिंह को हिरासत में ले लिया है। पुलिस को फैक्टरी परिसर की तलाशी में 12 बोर की तीन बंदूकों समेत छह हथियार मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार, पतंजलि फूड पार्क में बाहरी ट्रक यूनियनों द्वारा माल ढुलाई होती है, जिससे स्थानीय ट्रक यूनियन काफी नाराज है। बुधवार को फूड पार्क से ट्रक पर माल जा रहा था तभी स्थानीय ट्रक यूनियनों ने पार्क के गेट के पास ट्रकों को रोक लिया और विरोध जताने लगे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह साढ़े दस बजे फैक्टरी की ओर से कई लोग हाथों में हथियार लेकर ट्रक यूनियन के सदस्यों पर टूट पड़े। आरोप है कि सुरक्षा कर्मियों ने फायरिंग भी शुरू कर दी। किसी तरह यूनियन के सदस्य और आसपास के लोग भाग खड़े हुए। इसके बाद ट्रक यूनियन के सदस्यों और ग्रामीणों ने भी कोल्ड ड्रिंक्स की खाली बोतलों और पत्थरों से हमला बोल दिया। इस दौरान फैक्टरी के समर्थकों ने फिर से फायरिंग और पथराव कर दिया। हमले में ऐथल निवासी ट्रक मालिक दलजीत के सिर और गर्दन पर चोट लगने से मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार, स्वामी रामदेव अपने भाई रामभरत के साथ फैक्टरी में अंदर चले गए। उनके जाने के कुछ देर बाद ही फैक्टरी गेट पर एकत्र सुरक्षा कर्मी और अन्य लोगों ने ट्रक यूनियन के लोगों पर हमला शुरू कर दिया था। फैक्टरी की ओर से हमला करने वालों में बाहरी लोग अधिक बताए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें