फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्जी आईएएस अफसर की जांच कर रही अफसर बीमार

फर्जी आईएएस अफसर की जांच कर रही अफसर बीमार

एलबीएस में फर्जी ट्रेनी आईएएस रूबी चौधरी प्रकरण की जांच में जुटी एसआईटी की जांच अधिकारी शाहजहां जावेद खान बीमार पड़ गई हैं। इससे दो दिनों से प्रकरण की जांच प्रभावित चल रही है। मामले में जल्द पुलिस...

फर्जी आईएएस अफसर की जांच कर रही अफसर बीमार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Apr 2015 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

एलबीएस में फर्जी ट्रेनी आईएएस रूबी चौधरी प्रकरण की जांच में जुटी एसआईटी की जांच अधिकारी शाहजहां जावेद खान बीमार पड़ गई हैं। इससे दो दिनों से प्रकरण की जांच प्रभावित चल रही है। मामले में जल्द पुलिस अधिकारी जांच अधिकारी बदलने या फिर किसी अन्य को जिम्मेदारी दिए जाने पर चर्चा करेंगे।

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी में छह माह तक फर्जी ट्रेनी आईएएस अफसर बनकर रहने वाली रूबी चौधरी प्रकरण की जांच में व्यवधान पहुंच रहा है। एसआईटी की जांच अधिकारी एएसपी शाहजहां जावेद खान शनिवार को मसूरी से लौटने के बाद अचानक बीमार पड़ गईं। उन्हें सीएमआई में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों का कहना है कि शाहजहां को एक सप्ताह तक आराम करने की जरूरत है। ऐसे में जांच कुछ दिनों के लिए और प्रभावित हो जाएगी। हालांकि मसूरी के थानेदार चंदन सिंह बिष्ट समेत अन्य दारोगा सोमवार को एसआईटी कार्यालय पहुंचे। लेकिन कुछ देर रुकने के बाद वे अपने कार्यों से चले गए।

इधर, आईजी गढ़वाल संजय गुंज्याल ने बताया कि जांच अधिकारी का बीमार पड़ना दुखद है। वे जल्द ही जांच अधिकारी से मुलाकात करेंगे। पहले प्रयास रहेगा कि शाहजहां ही मामले की जांच आगे बढ़ाएं। अन्यथा उन्हें सहयोग के लिए अतिरिक्त अफसर साथ रखने पर भी सुझाव दिया जा सकता है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को भी दी जा रही है। जांच तय समय पर ही पूरी कर दी जाएगी और किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

होगा एक और मुकदमा
एसआईटी सूत्रों का कहना है कि रूबी चौधरी ने जिस तरह से समाचार पत्रों में पहले पीसीसी और उसके बाद आईएएस की खबर प्रकाशित कराई है, उससे रूबी के खिलाफ झूठी अफवाह फैलाने और गलत जानकारी देने का मुकदमा भी दर्ज कराया जा सकता है। इसके अलावा खबर को प्रकाशित करने वाले कुछ मीडिया कर्मियों से भी मामले की जानकारी ली जाएगी। इसके लिए टीम दोबारा मुजफ्फरनगर और मेरठ जाएगी।

मसूरी नहीं जा पाई टीम
जांच अधिकारी के बीमार पड़ने के बाद सोमवार को एसआईटी मसूरी नहीं जा पाई। शनिवार को अकादमी में कुछ अफसरों और कर्मचारियों से पूछताछ के बाद टीम को सोमवार को फिर अकादमी जाना था। लेकिन अचानक जांच अधिकारी बीमार पड़ गईं। वहीं, इससे अकादमी के अफसरों और जांच के दायरे में आने वाले कर्मियों ने कुछ राहत की सांस जरूर ली।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें